--Advertisement--

बीएसएफ अधिकारी की पत्नी को शादी का झांसा देकर कराया तलाक, फिर किया दुष्कर्म



भिलाई स्थित निखिल के घर में लगा ताला और इनसेट में आरोपी भिलाई स्थित निखिल के घर में लगा ताला और इनसेट में आरोपी
  • दंतेवाड़ा के किरंदुल में बुआ के घर रहकर आईएएस की कोचिंग कर रही थी महिला
  • शादी का दबाव बनाया तो परिवार के साथ फरार हुआ आरोपी एनएमडीसी का अफसर 
Danik Bhaskar | Sep 10, 2018, 02:33 PM IST

भिलाई/ दंतेवाड़ा। एनएमडीसी किरंदुल (दंतेवाड़ा) के असिस्टेंट मैनेजर द्वारा असम में तैनात बीएसएफ के एक अधिकारी की पत्नी को प्रेमजाल में फांस कर उससे दुष्कर्म मामला सामने आया है। आरोपी ने पीड़िता को शादी का झांसा देकर पहले उसका तलाक कराया और बाद में उससे दुष्कर्म किया। जब पीड़िता ने उस पर शादी करने का दबाव बनाया तो वह परिवार के साथ शहर से फरार हो गया। 

नोट्स शेयर करने के बहाने बढ़ाई नजदीकियां

  1. अपनी योग्यता दिखाकर किया प्रभावित

    दंतेवाड़ा के किरंदुल में बुआ के घर रहकर पीड़िता आईएएस की कोचिंग कर रही थी। इसी कोचिंग संस्थान में आरोपी निखिल ने पहले उससे पहचान बढ़ाई और फर्राटेदार  इंग्लिश बोलकर रौब झाड़ा। इससे प्रभावित होकर पीड़िता उससे नोट्स शेयर करने लगी। निखिल ने शादी का झांसा देकर बीएसएफ अधिकारी से उसका तलाक करवा दिया। वह पीड़ता को नोट्स शेयर करने के बहाने अपने घर बुलाता था।

  2. असम में तैनात पति से दिलाया तलाक 

    किरंदुल पुलिस को पीड़िता ने बताया कि आरोपी ने उसे घर बुलाकर किसी पेय पदार्थ में नशीली दवा पिला दी। इसके बाद उसके साथ दुष्कर्म किया। जब महिला को होश आया तो उसने इस संबंध में निखिल से बात की। इस पर निखिल ने पीड़ता को प्यार और शादी का झांसा देकर चुप करा लिया। इसके बाद वह लगातार पीड़िता को शादी के सपने दिखाकर प्रलोभन देने लगा। आरोपी ने पीड़िता को असम में तैनात बीएसएफ अधिकारी उसके पति को छोड़ने के लिए दबाव बनाया। आरोपी के जाल में फंसकर पीड़िता ने अपने पति को इसी साल अप्रैल में तलाक दे दिया। 

  3. भिलाई का है आरोपी निखिल 

    आरोपी निखिल मदनी शिवाजी नगर कोहका में रहता है। वह एनएमडीसी किरंदुल जिला दंतेवाड़ा में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर कार्यरत है। जबकि मूलत: बिहार की रहने वाली पीड़िता अपनी बुला के यहां रहकर आईएएस की कोचिंग कर रही थी। यहीं उसकी आरोपी से पहचान हुई थी। 

  4. शादी की बात पर बदल गया व्यवहार

    निखिल मदनी उसे अपने साथ भिलाई में परिजनों से मिलवाने भी लाया। विवाहिता के मुताबिक उसने अपनी मां दर्शना मदनी से मुलाकात भी कराई। जब कोर्ट से उसके तलाक में मंजूरी मिल गई तो उसने निखिल को शादी के लिए डेट फाइनल करने को कहा। उसके बाद से ही उसका व्यवहार बदलने लगा। बाद में निखिल अपनी बात से पलट गया। पीड़िता ने जब उस पर शादी का दबाव बनाया तो आरोपी ने इससे इंकार कर दिया। इसके चलते उसने पुलिस में रिपोर्ट लिखाई। 

  5. रिश्तेदारों के घर में भी ताला

    जब निखिल को रिपोर्ट दर्ज होने की जानकारी मिली तो उसने नौकरी पर जाना छोड़ दिया और भिलाई में रहने वाली मां के साथ फरार हो गया। इस बीच दंतेवाड़ा पुलिस ने उसके घर छापेमारी की। लेकिन अभी तक उसे गिरफ्तार नहीं कर सकी। एसडीओपी किरंदुल धीरेंद्र पटेल ने बताया कि आरोपी की पकड़ के लिए तीन दफा टीम भिलाई आ चुकी है। उसके रिश्तेदार भी घर पर ताला डालकर गायब हो चुके हैं। उसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास जारी हैं। पुलिस तलाश में जुटी है। 

     

     

    फोटो : नीरज शर्मा