• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Fharshabhar
  • पंचायत की सलाह पर अनिता ने सप्ताह भर पाला तहसीलदार के आदेश पर बच्चा अस्थाई तौर पर अनिता के पास
--Advertisement--

पंचायत की सलाह पर अनिता ने सप्ताह भर पाला तहसीलदार के आदेश पर बच्चा अस्थाई तौर पर अनिता के पास

Fharshabhar News - फरसाबहार थाना क्षेत्र के कन्दई बहार गांव में 3 अगस्त को अनिता सोनार पति पवन सोनार के घर के पीछे जंगल में एक डेढ़ माह...

Dainik Bhaskar

Aug 12, 2018, 02:11 AM IST
पंचायत की सलाह पर अनिता ने सप्ताह भर पाला 
 तहसीलदार के आदेश पर बच्चा अस्थाई तौर पर अनिता के पास
फरसाबहार थाना क्षेत्र के कन्दई बहार गांव में 3 अगस्त को अनिता सोनार पति पवन सोनार के घर के पीछे जंगल में एक डेढ़ माह के नवजात शिशु के रोने की आवाज आई। अनिता जब आवाज सुनकर बाहर गई तो उसे लावारिस हालत में बच्चा रोता हुआ मिला। लावारिस हालत में पड़े मासूम को उठाने के बाद कुछ दिनों तक स्थानीय तौर पर मासूम के मां बाप का पता लगाते रहे।

जब एक सप्ताह तक कोई पता नहीं चला तो ग्रामीणों ने बैठक बुलाकर पुलिस को सूचना देने का फैसला लिया। शुक्रवार को ग्रामीण मामले की जानकारी देने फरसाबहार थाने गए। ग्रामीणों की जानकारी के बाद फरसाबहार थाना प्रभारी ओमप्रकाश ध्रुव सहित पुलिस टीम पंहुची, जहां आवश्यक कार्रवाई करते हुए शिशु के अज्ञात माता पिता के विरुद्ध 307 का मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। वही अनिता सोनार द्वारा नवजात को पालन पोषण करने की बात कही। मामले को गंभीरता से देखते हुए तहसीलदार को सूचना दी गई। फरसाबहार तहसीलदार उदयराज सिंह ने अस्थाई तौर से अनिता को सौंप दिया गया है। श्री सिंह ने बताया की बच्चे ही हालत को देखते हुए उस बच्चे को माता की आवश्यकता है। बच्चा सीडब्ल्यूसी में रहने लायक को जाएंगा तो उसे वहां भेजा जाएगा। इसके बाद संस्था द्वारा निर्णय लेकर विधिवत गोद दिया जा सकता है।

X
पंचायत की सलाह पर अनिता ने सप्ताह भर पाला 
 तहसीलदार के आदेश पर बच्चा अस्थाई तौर पर अनिता के पास
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..