• Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Fingeshwar
  • गंभीर बीमारी से पीड़ितों को अब 60 किमी दूर रायपुर नहीं जाना पड़ेगा
--Advertisement--

गंभीर बीमारी से पीड़ितों को अब 60 किमी दूर रायपुर नहीं जाना पड़ेगा

नगर की बहुप्रतीक्षित मांग 30 बिस्तर अस्पताल की प्रशासनिक स्वीकृत मिलते ही नगर में आधारशिला रखे जाने से ग्रामीणों...

Dainik Bhaskar

Jul 27, 2018, 02:40 AM IST
गंभीर बीमारी से पीड़ितों को अब 60 किमी दूर रायपुर नहीं जाना पड़ेगा
नगर की बहुप्रतीक्षित मांग 30 बिस्तर अस्पताल की प्रशासनिक स्वीकृत मिलते ही नगर में आधारशिला रखे जाने से ग्रामीणों में हर्ष है। एक लंबे अरसे से नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों के गंभीर बीमारी के पीड़ित ग्रामीणों को उचित इलाज की सुविधा उपलब्ध नहीं होने के साथ ही आकस्मिक दुर्घटना होने पर मुख्यालय से करीब 60 किमी दूर रायपुर रेफर कर दिया जाता था। इसके कारण इलाज के अभाव में कई गंभीर हादसे के मरीज रास्ते में ही दम तोड़ते देते थे।

अस्पताल परिसर में 30 बिस्तर अस्पताल का भूमिपूजन शिलान्यास समारोह के अवसर पर गुरुवार को पहुंचे राजिम विधायक संतोष उपाध्याय विधायक ने 2.33 करोड़ से बनने वाले अस्पताल भवन की आधार शीला रखी। नगर के सांस्कृतिक भवन सभा कक्षा में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के मुखिया डॉ. रमन सिंह के 14 वर्ष के कार्यकाल में गांव, गली व शहर में चंहुमुखी विकास संभव हो पाया है।

विधायक ने कहा कि फिंगेश्वर से ही मेरे राजनैतिक जीवन की शुरुआत हुई है। मैं फिंगेश्वर के विकास के लिए कोई भी कसर नहीं छोडूंगा। जिस अस्पताल की आधारशिला रखी गई है, उसकी व्यापक चाक-चौबंद व्यवस्था करने के साथ ही चिकित्सा विशेषज्ञों की भी प्रर्याप्त उपलब्धता के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।

इस अवसर पर श्रम विभाग के तहत महिला श्रमिकों को साइकिल व पुरुष श्रमिको को कृषि उपयोगी सामग्री प्रदाय की गई। सभा को नगर अध्यक्ष अनिल चंद्राकर, समाज सेवक डॉ. चंद्रशेखर हरित, बीएमओ डॉ. पी कुदेशिया, एल्डरमैन परमानंद यादव ने भी संबोधित कर लोगों को एकजुट होकर विकास कार्यों की रूपरेखा तैयार कर सहभागिता निभाने की अपील की। समारोह में चिकित्सा अधिकारी डॉ. वीरेंद्र हिरोदिया, मुख्यकार्य पालन अधिकारी महेश पटेल, थाना प्रभारी संतोष सिंह, सरपंच संघ अध्यक्ष रोहित साहू, पंचायत इंस्पेक्टर नूतन साहू सहित महिला-पुरुष उपस्थित रहे।

नगर में बनने वाले 30 बिस्तर अस्पताल की आधारशिला रखते राजिम विधायक।

X
गंभीर बीमारी से पीड़ितों को अब 60 किमी दूर रायपुर नहीं जाना पड़ेगा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..