• Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Gariyaband
  • सांसद ने कहा- समस्या होने पर स्मार्ट फोन से विधायक-मंत्री से बात कर सकेंगी महिलाएं
--Advertisement--

सांसद ने कहा- समस्या होने पर स्मार्ट फोन से विधायक-मंत्री से बात कर सकेंगी महिलाएं

संचार क्रांति योजना के तहत रविवार को वन विभाग के आॅक्शन हाॅल में आयोजित मोबाइल तिहार कार्यक्रम में वार्ड-1 से 7 तक...

Dainik Bhaskar

Aug 06, 2018, 02:40 AM IST
सांसद ने कहा- समस्या होने पर स्मार्ट फोन से विधायक-मंत्री से बात कर सकेंगी महिलाएं
संचार क्रांति योजना के तहत रविवार को वन विभाग के आॅक्शन हाॅल में आयोजित मोबाइल तिहार कार्यक्रम में वार्ड-1 से 7 तक के 212 हितग्राहियों को स्मार्ट फोन बांटे गए। इसके साथ ही उन्हें फोन के उपयोग और महत्ता की भी समझाइश दी गई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि सांसद चंदूलाल साहू ने कहा कि संचार क्रांति के दौर में सब तक संचार की सुविधा पहुंचे, इसी उद्देश्य से माताओं-बहनों को स्काई योजना के तहत स्मार्ट फोन बांटे जा रहे हैं। फोन मिलने से अब वे टीवी और न्यूज के माध्यम से देश-दुनिया की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। साथ ही मोबाइल होने से माता-बहने अपने बच्चों की खोज-खबर भी ले सकेंगी। वही समस्या आने या जरूरत पड़ने पर मंत्री, विधायक से भी बात कर सकती हैं। साहू ने कहा कि मोबाइल नेटवर्क को मजबूत बनाने के लिए 1600 टॉवर लगाए जाएंगे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए संसदीय सचिव गोवर्धन मांझी ने कहा कि अंतिम व्यक्ति हर सुविधा पहुंचे, यह सरकार का लक्ष्य है और इसी को पूरा करते अब स्काई योजना के तहत स्मार्ट फोन दिए जा रहे हैं। गरीबों को फोन मिलने से कुछ लोगों के पेंट मे दर्द हो रहा, ये वहीं लोग हैं, जो सिर्फ अपना विकास चाहते हैं। साठ सालों तक इन्होंने गरीबों के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने बताया कि जिले में करीब 75 हजार स्मार्ट फोन बांटे जा रहे हैं।

राजिम विधायक संतोष उपाध्याय ने कहा कि मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह के नेतृत्व में राज्य सरकार हमेशा से महिलाओं की प्रतिभा को उभारने की दिशा में काम कर रही है। स्काई योजना में महिलाओं को प्राथमिकता दी गई है। अब महिलाओं के हाथ में नई तकनीक का मोबाइल है। मोबाइल काफी उपयोगी है, पर कुछ विसंगतियां भी हैं, यह बात ध्यान में रखते हुए बच्चों तक इन चीजों को न पहुंचने दें। कार्यक्रम में जनपद अध्यक्ष चुम्मन बाई सोम, नगर पालिका परिषद उपाध्यक्ष मुकेश दासवानी, कलेक्टर श्याम धावड़े, एसपी एमआर आहिरे, ई डिस्ट्रिक्ट मैनेजर मिथलेश देवांगन, भाजपा नेता बलदेव सिंह हुदल, अनूप भोसले, भीखूभाई मयाणी, सुरेंद्र सोनटेक, रेणुका साहू, नंदा स्वामी, पूर्णिमा तिवारी, प्रकाश यादव, मंजुलता गुप्ता, सोमप्रकाश साहू सहित अनेक जनप्रतिनिधि संबंधित अफसर-कर्मचारी और नगरवासी उपस्थित थे।

गरियाबंद. वन विभाग के आॅक्शन हाॅल में आयोजित कार्यक्रम में महिलाओं को फोन देते अितथि।

शिवबती बोली-मां, भाई-बुआ से बात कर गाना व वीडियो देखेंगी

वार्ड 4 की शिवबती स्मार्ट फोन मिलने से खुश हैं। उनका कहना कि मोबाइल तिहार ने स्मार्ट फोन का शौक पूरा कर दिया। अब वह जब चाहे मां, भाई और बुआ से कर सकती हैं। जब मन होगा तो वह गाना सुनेंगी और वीडियो भी देखेंगी। वह घरों में बर्तन मांजने का काम करती है। इसलिए मोबाइल का होना जरूरी है, जब उसकी तबीयत खराब होती है तो वह मोबाइल से ही उन घरों में सूचना देती है। 70 साल की जोहरा बाई मेमन ने खुशी जताते हुए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया है। उनका कहा कि मोबाइल की सहुलियत से समय पर किसी से भी बात कर सकती हैं। वार्ड 4 की सुखलता साहू ने अपने फोन से मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से सीधे बात की और उनसे कहा कि महिलाओं के विकास के लिए राज्य सरकार द्वारा बहुत सारे कार्य किए जा रहे हैं, आगे भी ऐसे कार्य करें।

उर्मिला ने कृषि मंत्री ने बात की

कार्यक्रम के दौरान राजिम विधायक संतोष उपाध्याय ने वार्ड 4 की उर्मिला जगत को मोबाइल से कृषि एवं जल संसाधन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल से बात कराई। कृषि मंत्री ने उर्मिला से पूछा कि मोबाइल मिलने से उन्हें खुशी हुई या नहीं। उसने कहा कि मोबाइल का अच्छे से उपयोग करेंगी।

नगर पालिका परिषद अध्यक्ष मिलेश्वरी साहू ने कहा कि विज्ञान वरदान और अभिशाप दोनों है। मोबाइल भी विज्ञान की देन है, इसका सही उपयोग करना चाहिए। पहले चरण में गरियाबंद के वार्ड 1 से 7 तक के 212 हितग्राहियों को स्मार्ट फोन दिए जा रहे हैं। दो और चरणों में 8 से 15 वार्ड के लोगों को भी फोन दिए जाएंगे। जिला पंचायत अध्यक्ष डाॅ. श्वेता शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह स्मार्ट फोन बांटकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल भारत की कल्पना को साकार करने की दिशा में काम कर रहे हैं। सरकार ने हर योजना में महिलाओं को प्राथमिकता दी है।

दो चरण में बांटे जाएंगे फोन, सही उपयोग की नसीहत दी

X
सांसद ने कहा- समस्या होने पर स्मार्ट फोन से विधायक-मंत्री से बात कर सकेंगी महिलाएं
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..