• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Gariyaband
  • शौचालय उपयोग के लिए जागरूक करें, खाते में समय पर मनरेगा मजदूरी जमा कर सूचना दें

शौचालय उपयोग के लिए जागरूक करें, खाते में समय पर मनरेगा मजदूरी जमा कर सूचना दें / शौचालय उपयोग के लिए जागरूक करें, खाते में समय पर मनरेगा मजदूरी जमा कर सूचना दें

Gariyaband News - वाणिज्य कर सचिव एवं जिले के प्रभारी सचिव डीडी सिंह ने गुरुवार को सभाकक्ष में विभिन्न विभाग के अफसरों की बैठक लेकर...

Bhaskar News Network

Jul 27, 2018, 02:40 AM IST
शौचालय उपयोग के लिए जागरूक करें, खाते में समय पर मनरेगा मजदूरी जमा कर सूचना दें
वाणिज्य कर सचिव एवं जिले के प्रभारी सचिव डीडी सिंह ने गुरुवार को सभाकक्ष में विभिन्न विभाग के अफसरों की बैठक लेकर जनकल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत निर्मित शौचालयों के उपयोग के लिए लोगों को सतत जागरूक करें।

मनरेगा के तहत निर्माण कार्योंं की मजदूरी राशि समय पर श्रमिकों के बैंक खाते में पहुंचे, ऐसी व्यवस्था की जाए। साथ ही रोजगार सहायक, मुनादी और विभिन्न माध्यमों से मजदूरी राशि जमा होने की सूचना श्रमिकों को दी जाए। बैठक मे प्रभारी सचिव ने मैनपुर क्षेत्र मे आवास मकान मे तेजी लाने, मनरेगा मे निर्माण व विकास कार्यो की शीघ्र स्वीकृति कराने, 15 अगस्त तक उज्जवला योजना अंतर्गत कनेक्शन वितरण के लक्ष्य को पूर्ण करने व गैस कनेक्शनों की रिफिलिंग करने के निर्देश दिए। साथ ही धान उपार्जन केंद्रों से समुचित परिवहन व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए।

बैठक में फसल बीमा योजना के तहत बीमित किसानों, कृषि ऋण, ऋण वसूली, खाद वितरण, जैविक खेती और फसल बोनी के संबंध मे चर्चा की गई और इस वर्ष कृषि विभाग द्वारा फसल के लिए रखे गए लक्ष्य की जानकारी दी गई। प्रभारी सचिव ने प्रकरणों की प्रक्रिया ऑनलाइन करने के साथ ही पक्षकारों तक मैसेज के माध्यम से सूचना पहुंचाने की व्यवस्था करने को कहा।

प्रभारी सचिव ने सौभाग्य योजना अंतर्गत सितम्बर माह तक जिले के सभी पात्र हितग्राहियों को विद्युत कनेक्शन प्रदान करने के निर्देश विद्युत विभाग को दिए। जिले के विभिन्न स्थलों में निर्माणाधीन 33/11 केवी के सब स्टेशनों को सितंबर तक पूर्ण करें। ट्रांसफॉर्मर खराब होते ही समय पर सुधार कार्य करना भी सुनिश्चित करें। इनके अलावा सिंह ने स्काई योजना, स्वास्थ्य योजनाओं, आबादी पट्टा सहित एजेंडे में शामिल सभी विषयों की भी समीक्षा की। बैठक में कलेक्टर श्याम धावड़े, अपर कलेक्टर अपर कलेक्टर केके बेहार, संयुक्त कलेक्टर अमृत लाल ध्रुव सहित अधिकारी उपस्थित थे।

गरियाबंद. सभाकक्ष में अफसरों के साथ समीक्षा बैठक में मौजूद प्रभारी सचिव।

X
शौचालय उपयोग के लिए जागरूक करें, खाते में समय पर मनरेगा मजदूरी जमा कर सूचना दें
COMMENT