Hindi News »Chhatisgarh »Gariyaband» युवक कांग्रेस ने पालिका का किया घेराव, बोले 4 साल से गौरव पथ अधूरा, अब करेंगे आंदोलन

युवक कांग्रेस ने पालिका का किया घेराव, बोले 4 साल से गौरव पथ अधूरा, अब करेंगे आंदोलन

चार साल से बन रहे गौरव पथ अधूरा होने से वहां गड्ढों में पानी भर गया है। डिवाइडर से निकली छड़ों के कारण लोगों का चलना...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 25, 2018, 02:50 AM IST

  • युवक कांग्रेस ने पालिका का किया घेराव, बोले 4 साल से गौरव पथ अधूरा, अब करेंगे आंदोलन
    +1और स्लाइड देखें
    चार साल से बन रहे गौरव पथ अधूरा होने से वहां गड्ढों में पानी भर गया है। डिवाइडर से निकली छड़ों के कारण लोगों का चलना मुश्किल है। इस सब मुद्दे और निर्माण कार्य में लेटलतीफी और अनियमितता की जांच की मांग कर युवा कांग्रेस ने मंगलवार को नगर पालिका का घेराव किया। घेराव करने निकले कार्यकर्ताओं ने नपा प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और लिखित शिकायत नगर पालिका सीएमओ से की। तीन दिन के भीतर निर्माण कार्य शुरू नहीं होने के स्थिति में उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

    4 सालों से निर्माणाधीन पड़े गौरव पथ को लेकर पूरे नगरवासियों में रोष है। अधूरे निर्माण, पानी भरे गड्ढों और डिवाइडरों से निकले छड़ों के कारण इस मार्ग से आने-जाने वाले सभी लोग परेशान हैं। युवा कांग्रेसी वार्ड-4 शारदा चौक से अपने हाथों में बेशरम लेकर गौरव पथ मार्ग से पालिका प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए पालिका कार्यालय पहुंचे। कार्यालय के बाहर भी निर्माण कार्य में लेटलतीफी और अनियमितता को लेकर पालिका प्रशासन को जमकर कोसा।

    गरियाबंद. अनियमितता की जांच की मांग कर निर्माणाधीन गौरव पथ से होकर घेराव करने जाते कांग्रेस के कार्यकर्ता।

    जनता भुगत रही खामियाजा

    कांग्रेसियों ने कहा कि नपा प्रशासन के सुस्त रवैये और लेटलतीफी का खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है। अधूरे निर्माण के कारण वार्डवासी सहित आवाजाही करने वाले राहगीर रोज परेशानी उठा रहे हैं। इस संबंध में सीएमओ जेएस चौहान ने कहा कि सिर्फ क्रांकीटीकरण कार्य शेष है, जिसे जल्द पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। अतिक्रमण, मुआवजा और इस्टीमेट रिवाइज होने के कारण काम में विलंब हुआ है।

    युवक कांग्रेस अध्यक्ष बोले-एक किमी गौरव पथ बनाने में लग रहा 4 साल, सड़क निर्माण में गुणवत्ता की भी कमी

    युवक कांग्रेस अध्यक्ष संदीप सरकार ने कहा कि एक किमी से भी कम दूरी के गौरव पथ निर्माण को पूरा कराने में प्रशासन ने चार साल लगा दिए। रुक-रुक के हो रहे काम के बाद भी सड़क निर्माण में गुणवत्ता की कमी है। गौरव पथ की सड़क और डिवाइडर में बड़े पैमाने पर अनियमितता और गुणवत्ता की कमी है, जिसकी जांच की जाए। उन्होंने मांग रखी कि पूर्व इस्टीमेट के अनुरूप ही गौरव पथ बनाया जाए। इस अवसर पर ऐश्वर्य यदु, उत्तम सोनी, मुकेश भोई, प्रहलाद यादव, राजा कंवर, नुमेश साहू, अभिषेक सोरी, करण यादव, देवाशीष यदु, दीपक तिवारी, मोरध्वज साहू, राहुल साहू, प्रथम यादव, घनश्याम यादव, हेमू ध्रुव, उमेश ध्रुव, शीतल मानिकपुरी, श्रवण, विनोद, शुभम, उमेश, गुलशन सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

    स्वागत द्वार की उखड़ती प्लेटों से हादसे की आशंका

    राजिम| सड़कों पर लगाए गए स्वागत द्वार की स्थिति अत्यंत जर्जर हो गई है। साईं मंदिर के पास लगाए गए सूचना बोर्ड, स्वागत द्वार की प्लेट उड़ गई है। परसवानी मार्ग के लिए जैसे ही मुड़ते हैं तो वहां पर लगाए गए छत्तीसगढ़ शासन नाम के प्लेट भी उखड़ी है। इसके गिरने से कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। यही स्थिति फिंगेश्वर रोड में बनाए गए स्वागत द्वार की भी है। यहां पर नगर के आखिरी छोर में स्थित स्वागत द्वार के ललाट में लगाए गए पूरी प्लेट ही उखड़ गए हैं और बेढंगा दिखाई दे रहे हैं। वहीं मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, जिले के प्रभारी मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के चित्र वाले प्लेट भी मिट गए हैं। केवल रेखाचित्र ही बचा हुआ है। संबंधित विभाग को शीघ्र इन स्वागत द्वार पर ध्यान देना चाहिए और इन्हें बहुत ही जल्द दुरुस्त करना चाहिए।

  • युवक कांग्रेस ने पालिका का किया घेराव, बोले 4 साल से गौरव पथ अधूरा, अब करेंगे आंदोलन
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Gariyaband

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×