• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Gariyaband
  • लोगों में जागरूकता लाने के लिए पांच अगस्त से निकाली जाएगी योग यात्रा
--Advertisement--

लोगों में जागरूकता लाने के लिए पांच अगस्त से निकाली जाएगी योग यात्रा

Gariyaband News - पांच से पंद्रह अगस्त तक पूरे प्रदेश में योग यात्रा निकाली जाएगी। दस दिन में यह यात्रा संभाग स्तर पर प्रत्येक जिले...

Dainik Bhaskar

Jul 25, 2018, 02:50 AM IST
लोगों में जागरूकता लाने के लिए पांच अगस्त से निकाली जाएगी योग यात्रा
पांच से पंद्रह अगस्त तक पूरे प्रदेश में योग यात्रा निकाली जाएगी। दस दिन में यह यात्रा संभाग स्तर पर प्रत्येक जिले में पहुंचेगी और लोगों को योग के प्रति जागरूक करेंगी। उक्त बातें राज्य योग आयोग अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने जिला प्रवास के दौरान योग यात्रा की तैयारियों के संबंध में योग समिति की बैठक के बाद चर्चा में कही।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ पूरे देश में पहला राज्य है, जहां योग आयोग का गठन किया गया है। इसके गठन के बाद प्रदेश में योग की प्रतिष्ठा बढ़ी है।

शासन का लक्ष्य है कि प्रदेश के प्रत्येक घर को योग से जोड़ा जाए। इसके लिए पूरे प्रदेश में योग यात्रा निकाली जा रही है, जिसका समापन 15 अगस्त को रायपुर मे होगा। दस दिन की यात्रा के दौरान जिले के प्रत्येक गांव में एक-एक घर जाकर योग के बारे में जानकारी दी जाएगी। लोगों को योगाभ्यास कराया जाएगा।

यदि परिवार के किसी सदस्य को कोई बीमारी होंगी तो उन्हें बीमारी के अनुरूप योग की जानकारी और उचित दवाई की सलाह भी दी जाएगी।

प्रदेश में सभी गांव के हर घर जाकर लोगों को जागरूक करने का लक्ष्य

राजधानी से 6 अगस्त को निकाली जाएगी योग यात्रा

योग समिति के जिलाध्यक्ष जय प्रकाश पात्र ने कहा कि प्रदेशस्तरीय योग यात्रा 6 अगस्त को रायपुर से निकल श्री वल्लभाचार्य की जन्मस्थली चंपारण्य पहुंचेगी। यहां से 7 अगस्त को राजिम कोपरा होते हुए गरियाबंद पहुंचेंगी। 8 अगस्त को हाईस्कूल में विशाल योग शिविर का आयोजन होगा। इसके बाद मरौदा स्थित भूतेश्वरनाथ में पौधरोपण किया जाएगा। जिला भ्रमण के बाद योग यात्रा गरियाबंद से बागबाहरा के लिए रवाना होंगी।

X
लोगों में जागरूकता लाने के लिए पांच अगस्त से निकाली जाएगी योग यात्रा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..