• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Gariyaband
  • वेतन बढ़ाने, पदोन्नत वेतनमान की मांग गांधी मैदान में लिपिकों ने दिया धरना
--Advertisement--

वेतन बढ़ाने, पदोन्नत वेतनमान की मांग गांधी मैदान में लिपिकों ने दिया धरना

Gariyaband News - गरियाबंद| प्रदेश लिपिक वर्गीय कर्मचारी संघ ने वेतन में बढ़ोतरी, चार स्तरीय पदोन्नत वेतनमान समेत अन्य मांगों को...

Dainik Bhaskar

Jul 28, 2018, 02:50 AM IST
वेतन बढ़ाने, पदोन्नत वेतनमान की मांग गांधी मैदान में लिपिकों ने दिया धरना
गरियाबंद| प्रदेश लिपिक वर्गीय कर्मचारी संघ ने वेतन में बढ़ोतरी, चार स्तरीय पदोन्नत वेतनमान समेत अन्य मांगों को लेकर गांधी मैदान में धरना दिया। सभी कर्मचारियों ने रैली निकाल नारेबाजी करते हुए कलेक्टोरेट पहुंचे और अपनी मांगाें को लेकर अपर कलेक्टर केके बेहार को ज्ञापन सौंपा। लिपिक संघ के हड़ताल को लघु वेतन कर्मचारी संघ, तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ सहित हड़ताल में बैठे अन्य संगठनों ने भी समर्थन दिया और रैली मे शामिल हुए।

लिपिकों ने भाजपा सरकार द्वारा 2013 के चुनाव में किए वादे को पूरा करने की बात करते हुए कहा चार सालों से मांगों को लेकर समय-समय पर हड़ताल करते आ रहे हैं। इसके बाद भी सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही है। संघ के जिला अध्यक्ष सुनील यादव ने बताया कि राज्य शासन ने अन्य सरकारी कर्मचारी संघ के कई मांगों को पूरा किया है। इसके साथ ही सभी वर्ग को लिए कुछ न कुछ सौगात दिया है, परंतु लिपिक कर्मचारी के मांगों को गंभीरता से नहीं लिया। इसके चलते पूरे प्रदेश मे 25,000 लिपिक सरकार के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं। यदि मांग पूरी नहीं होगी तो संघ द्वारा अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी। इस दौरान प्रमुख रूप से संघ के सचिव बसंत मिश्रा, सुदामा ठाकुर, एलपी वर्मा, पन्नाला देववंशी, सतीश साहू, विवेक टेमरे, संतोष ध्रुव, आरके ध्रुव, पंकज पाटिल, महिला अध्यक्ष दुर्गा ध्रुव, दिपयंती तिवारी, माधुरी यादव आदि उपस्थित थे।

मांगों को लेकर धरना देते लिपिक।

घोषणा पत्र के सामने जलाई मोमबत्ती

कर्मचारियों ने तिरंगा चौक में भाजपा के घोषणा पत्र के सामने मोमबत्ती भी जलाई, ताकि दिन में भी सरकार को उसका घोषणा पत्र नजर आ सके। लिपिक संघ ने राजस्थान सरकार की तर्ज पर कर्मचारियों का प्रारंभिक वेतन 2400 से 2800 और 2800 रुपए से 4200 रुपए करने, चार स्तरीय पदोन्नत वेतनमान और जिले मे लिपिक सदन के लिए भूमि आवंटित करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम क्षेत्रीय विधायक को भी एक ज्ञापन भेजा है।

X
वेतन बढ़ाने, पदोन्नत वेतनमान की मांग गांधी मैदान में लिपिकों ने दिया धरना
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..