--Advertisement--

स्वास्थ्य संयोजक कर्मचारी संघ की हड़ताल आज से

लंबे समय से वेतन विसंगति सहित अन्य मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन करने के बाद भी मांग पूरी नहीं हुई। अब एक अगस्त से...

Dainik Bhaskar

Aug 01, 2018, 02:51 AM IST
लंबे समय से वेतन विसंगति सहित अन्य मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन करने के बाद भी मांग पूरी नहीं हुई। अब एक अगस्त से स्वास्थ्य संयोजक कर्मचारी संघ अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे। इस संबंध में संघ ने मंगलवार को बीएमओ को ज्ञापन सौंपा। हड़ताल से टीकाकरण अभियान प्रभावित होगा।

संघ के ब्लॉक अध्यक्ष गणेश देवांगन ने बताया कि दस सालों से स्वास्थ्य कर्मचारी संघ वेतन विसंगति को दूर करने की मांग कर रहे हैं। कई बार आंदोलन और ज्ञापन देकर शासन के सामने मांग भी रखी गईं, लेकिन हर बार अनदेखा कर दिया। 17 जुलाई को अल्टीमेटम के बाद भी 31 तक मांग पूरी नहीं की गई। इसके चलते अब एक अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी।

हड़ताल से बच्चों को नहीं लग पाएंगे टीके : स्वास्थ्य कर्मचारियों की हड़ताल से अब स्वास्थ्य केंद्र में मिजल्स, रुबेला टीकाकरण अभियान प्रभावित होगा। प्रदेश के 80 लाख बच्चे टीके से वंचित हो जाएंगे। इसके अलावा 28 राष्ट्रीय और 14 राज्य स्तरीय कार्यक्रम भी बाधित होंगे। ग्रामीण क्षेत्रों में गर्भवती माता की जांच, प्रसव, टीबी, खून, पेशाब, मलेरिया, मोतियाबिंद और कुष्ठ रोग की जांच, शिशु टीकाकरण जैसी अहम सुविधाएं भी प्रभावित होंगी।

बलौदा बाजार के भी कर्मचारी रहेंगे शामिल

बलौदा बाजार| जिला स्वास्थ्य संयोजक कर्मचारी संघ के कर्मचारी भी ईदगाह भाठा रायपुर में वेतन विसंगति एवं अन्य मांगों को लेकर हड़ताल पर रहेंगे। इसके कारण ब्लॉक के सभी उप स्वास्थ्य केंद्र बंद रहेंगे। इसकी जानकारी बीएमओ को कर्मचारियों ने ज्ञापन के माध्यम से दी है। ज्ञापन सौंपने वालों में ब्लॉक अध्यक्ष भानुमति चंद्राकर, ब्लॉक प्रवक्ता ईश्वर प्रसाद साहू, बीआर भगत, जीआर साहू, बसंती साहू, एम दास, धर्मेंद्र जायसवाल आदि उपस्थित थे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..