--Advertisement--

29 लाख की ठगी का मुख्य आरोपी भोपाल से गिरफ्तार

टीवी चैनल के चेहरा पहचानो प्रतियोगिता के माध्यम से ऐंठे थे रुपए भास्कर न्यूज|कोपरा नवापारा/पाण्डुका 29 लाख की...

Dainik Bhaskar

Aug 02, 2018, 02:51 AM IST
29 लाख की ठगी का मुख्य आरोपी भोपाल से गिरफ्तार
टीवी चैनल के चेहरा पहचानो प्रतियोगिता के माध्यम से ऐंठे थे रुपए

भास्कर न्यूज|कोपरा नवापारा/पाण्डुका

29 लाख की रकम की ठगी के मामले में ठग गिरोह के मुख्य आरोपी को मंगलवार को भोपाल के टीटी नगर थाना क्षेत्र में घेराबंदी कर पकड़ने में पाण्डुका पुलिस कामयाब रही। दो साल पहले एक निजी टीवी चैनल में कौन बनेगा करोड़पति के चेहरा पहचानो प्रतियोगिता के माध्यम से कोपरा के सेवानिवृत्त शिक्षक से की थी ठगी।

पुलिस आरोपी को पकड़कर पाण्डुका थाना लाई। जिसे बुधवार को राजिम न्यायालय में पेश किया गया। जहां से आरोपी को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया। इस ठगी के मामले में बिहार, झारखंड में भी आरोपी का होना बताया गया है। जिस पर पर पुलिस जल्द ही कार्रवाई करेगी। पाण्डुका थाना प्रभारी नरेंद्र साहू ने बताया कि पुलिस अधीक्षक एम आर आहिरे व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नेहा पांडे के निर्देश में रक्षित केंद्र गरियाबंद से उपनिरीक्षक हृदय राम वर्मा के साथ पाण्डुका के दल के साथ भोपाल के टीटी नगर थाना क्षेत्र में दबिश दी गई। और इस बारदात के मुख्य आरोपी रावेंद्र यादव पिता रामकृपाल यादव 23 वर्ष जो बीई इंजीनियरिंग के अंतिम वर्ष का छात्र था, को पकड़ा गया। जिससे पूछताछ पर अपराध कबूल कर लिया।

इसके पहले भी इस मामले में गिरोह के 3 और आरोपी को पकड़ा गया था। जिसमें एक लड़की भी शामिल थी। ज्ञात हो कि प्रार्थी कोपरा निवासी सेवा निवृत्त शिक्षक छबिराम साहू ने दो साल पूर्व मार्च 2016 में पाण्डुका थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया था कि एक निजी चैनल में कौन बनेगा करोड़पति के चेहरा पहचानो प्रतियोगिता में सही जवाब देने पर ठगों द्वारा मोबाइल से फोन कर कहा कि आप 12 लाख की कार जीत चुके हैं। इसके क्लेम के लिए 6500 रुपये खाते में जमा करने कहा और ऐसा करते करते प्रार्थी से लगभग 83 बार में 25 खातों में 29 लाख जमा करवा चुका था। प्रार्थी को धोखाधड़ी का एहसास होने पर पाण्डुका थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाया गया था।

आरोपी रावेंद्र।

X
29 लाख की ठगी का मुख्य आरोपी भोपाल से गिरफ्तार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..