--Advertisement--

प्रदोष काल में भद्रा से पहले जलाई गई होली

भास्कर न्यूज | जांजगीर-चांपा जिला मुख्यालय सहित जिले भर में भद्रा से पहले प्रदोष काल में होलिका का दहन किया गया।...

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 02:35 AM IST
भास्कर न्यूज | जांजगीर-चांपा

जिला मुख्यालय सहित जिले भर में भद्रा से पहले प्रदोष काल में होलिका का दहन किया गया। भजन कीर्तन करते होली जलाने के लिए ग्रामीण पहुंचे। प्रदोषकाल में शाम 7.38 बजे से 8.58 के बीच जिले भर में होलिका दहन किया गया।

रंगों के पर्व होली की मस्ती सप्ताह भर पहले से ही दिख रही थी। गुरुवार बाजार में खासी चहल-पहल रही। रंग गुलाल खरीदने दुकानों में दिन भर लोगों की भीड़ लगी रही। सामान बेचने व्यवसायी नकली बाल, दाढ़ी, मूंछ लगा कर लोगों को आकर्षित करते रहे। बच्चों ने रंग, पिचकारी व मुखौटे खरीदे वहीं युवाओं ने पोंगे, बाली, नकली बाल सहित मुखौटे खरीदे। शाम के बाद नगाड़े की थाप के साथ जगह-जगह पारंपरिक हर्षोल्लास से होलिका दहन किया गया। शहर में छोटी-बड़ी दो दर्जन से ज्यादा होलिका जलाई गई। नया व पुराना चंदनियापारा, शांति नगर, बीडी महंत उपनगर, नैला, भाठापारा, इंदिरा नगर, पुरानी बस्ती सहित सभी मोहल्लों में दो-तीन बड़ी होलिका बनाई गई थी। शाम होते ही होलिका स्थल पर नगाड़े लेकर मस्तों की टोली फाग के राग में व्यस्त हो गई।

जिला मुख्यालय में निकली बाज टीम।

दो दिनों तक रहेगी बाज टीम की नजर

हुड़दंगियों पर नजर रखने के लिए एसपी ने स्पेशल 7 बाज टीम का गठन किया है। होली के पहले ही दिन पुलिस लाइन से सभी टीमों को रवाना किया गया। सभी सात बाज टीम बाइक पर सवार है तथा कहीं भी कोई होली के माहौल को खराब करने की कोशिश भी करेगा उसे टीम पकड़ेगी और सीधा थाना भेज दिया जाएगा।