--Advertisement--

एडवांस टैक्स पटाकर परेशानी से बचें : बोकाड़े

भास्कर न्यूज | जांजगीर-चांपा आयकर अधिनियम का धारा 234 के तहत व्यापारियों को जानकारी देने सभा का आयोजन किया गया।...

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 02:35 AM IST
भास्कर न्यूज | जांजगीर-चांपा

आयकर अधिनियम का धारा 234 के तहत व्यापारियों को जानकारी देने सभा का आयोजन किया गया। आयकर अधिकारी अनिल बोकाड़े ने अग्रिम आयकर संग्रहण के बारे में बताया। उन्होंने ब्याज से बचने अग्रिम आयकर पटाने के लिए व्यापारियों को प्रोत्साहित किया।

आयकर अधिकारी अनिल बोकाड़े ने कहा कि जिस किसी व्यापारी का आयकर दस लाख रुपए से अधिक आता है उसे अग्रिम आयकर पटाना चाहिए। इससे आप बाद मे होने वाली परेशानी से बच सकते हैं। नए आयकर दाता बनाने के लिए कई बिन्दुओं पर प्रकाश डाला। जिस किसी की भी आय ढाई लाख रुपए से अधिक है धारा 80 सी मे छूट मिलने के पूर्व उसे अपनी आयकर की विवरणी दाखिल करनी चाहिए। साथ ही यदि किसी का टीडीएस किसी भी मद में कट गया है चाहे वह नौकरी या ब्याज हो या कमीशन या ठेकेदारी या पेटी ठेकेदार हो उन सभी को आयकर का रिटर्न भरकर करदाता विस्तार में सहयोग प्रदान करें।

आयकर अधिकारी ने सभी व्यापारी से अपील की कि सभी 15 मार्च तक नियमित रूप से अग्रिम आयकर का भुगतान कर लें। टैक्स बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सीए सुरेश अग्रवाल ने धारा 44 ए डी के अंतर्गत आने वाले व्यापारियों से अग्रिम आयकर का भुगतान 15 मार्च के पहले करने की अपील की। चेंबर आफ कामर्स के अध्यक्ष प्रकाश अग्रवाल एवं श्री अग्रसेन सेवा समिति के अध्यक्ष जीतेन्द्र अग्रवाल ने भी व्यापारियों से समय पर अग्रिम आयकर के भुगतान करने प्रेरित किया।

टैक्स बार एसोसिएशन की ओर से अधिवक्ता विकास अग्रवाल, अधिवक्ता आलोक अग्रवाल, सीए अमित अग्रवाल, अधिवक्ता अरविंद मित्तल ने भी सभा को संबोधित किया। सभा का संचालन वरिष्ठ आयकर सहायक संतोष कुमार ने तथा आभार प्रदर्शन टैक्स बार एसोसिएशन के सचिव अधिवक्ता अनिल अग्रवाल ने किया।

कार्यशाला

आयकर अधिकारी ने व्यापारियों को आयकर अधिनियम का धारा 234 के तहत दी जानकारी

जानकारी देते आयकर अधिकारी।