Hindi News »Chhatisgarh »Janjgeer» पहले भी किया था प्रयास, दूसरी बार में प्लान बनाकर सशस्त्र डकैती डाली

पहले भी किया था प्रयास, दूसरी बार में प्लान बनाकर सशस्त्र डकैती डाली

भास्कर न्यूज | जांजगीर-सक्ती पोरथा के व्यापारी के घर डाका डालने की पहले भी आरोपियों ने एक बार कोशिश की थी, तब...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 02:35 AM IST

पहले भी किया था प्रयास, दूसरी बार में प्लान बनाकर सशस्त्र डकैती डाली
भास्कर न्यूज | जांजगीर-सक्ती

पोरथा के व्यापारी के घर डाका डालने की पहले भी आरोपियों ने एक बार कोशिश की थी, तब घरवालों की नींद खुल गई थी तो संदेही फरार हो गए थे। घरवालों ने भी उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई थी। इसके बाद लगातार आरोपियों ने रैकी करने के बाद 29 मार्च की रात सशस्त्र धावा बोला और दूसरी बार डकैती डालने में कामयाब हो गए। पुलिस ने डकैती कांड का खुलासा कर दिया है। इस घटना में आठ डकैत शामिल थे जिसमें से एक नाबालिग सहित पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, जबकि तीन डकैत अभी भी फरार हैं।

सक्ती थाना क्षेत्र के पोरथ में 29 मार्च की देर रात अज्ञात सशस्त्र हथियार बंद युवकों ने किराना व्यापारी संजय अग्रवाल के निवास में धावा बोल दिया था और उसके परिवार वालों को बंदूक की नोक पर कवर करते हुए डेढ़ लाख नकदी रकम लेकर फरार हो गए थे। एसपी श्रीमती नीतू कमल ने रविवार को पत्रवार्ता में बताया कि डकैती पुलिस के लिए चुनौती थी आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने पांच अलग अलग टीम बनाई थी। पुलिस ने प्रार्थी से लेकर संदेहियों की कॉल डिटेल खंगाला।

डॉग भी गांव के सरपंच के घर के पास जाकर रूक गया था, पुलिस ने उसके बेटे को भी पूछताछ के लिए तलब किया। उसके मोबाइल में एक ग्रुप था जिसमें कुछ संदेहियों के नाम थे उसके आधार पर संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो यह सामने आया कि डोंगिया का तुषार राजपूत और छोटेकोट गांव मालखरौदा का सूरज भारती ने डकैती की प्लानिंग की थी। इन्होंने डकैती में अपने अन्य दोस्तों मुन्ना उर्फ मानसिंह खूंट कौड़िया, कालू उर्फ मुजफ्फर खान चंदनिया पारा जांजगीर, विनय गर्ग अड़भार, हेमलाल बंजारे सिंघरा, खेलकुमार उर्फ खेलो चौहान रायगढ़ व एक अन्य नाबालिग के साथ मिलकर पहले रेकी की और फिर घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने तुषार राजपूत, मुन्ना उर्फ मानसिंह खूंटे, कार्लू उर्फ मुजफ्फर खान, विनय गर्ग और एक नाबालिग को गिरफ्तार किया है।

डकैतों ने इस पिस्टल का किया था उपयोग

पर्दे में डकैती के आरोपी।

आईजी ने की इनाम की घोषणा

एसपी श्रीमती कमल ने बताया कि डकैती कांड को बहुत कम समय में पर्दाफाश करने वाली पूरी टीम को आईजी बिलासपुर रेंज दीपांशु काबरा ने दस हजार नकद इनाम की घोषणा की है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Janjgeer

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×