• Home
  • Chhattisgarh News
  • Janjgeer News
  • दोपहर में 30 डिग्री था तापमान, शाम को चली आंधी तो 22 डिग्री पर पहुंचा
--Advertisement--

दोपहर में 30 डिग्री था तापमान, शाम को चली आंधी तो 22 डिग्री पर पहुंचा

भास्कर न्यूज | जांजगीर-चांपा बंगाल की खाड़ी में आए चक्रवात और तेलंगाना से दक्षिण भारत तक बनी द्रोणिका के कारण...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 02:40 AM IST
भास्कर न्यूज | जांजगीर-चांपा

बंगाल की खाड़ी में आए चक्रवात और तेलंगाना से दक्षिण भारत तक बनी द्रोणिका के कारण समुद्र से नमी आ रही है। इसका असर रविवार को जिले में भी दिखा।

सुबह से सूरज की तल्खी कम रही दोपहर में अधिकतम तापमान 30 डिग्री के करीब रहा, शाम को मौसम का मिजाज बदला और जिले भर में तेज आंधी चली, कुछ स्थानों में बारिश भी हुई तो बलौदा क्षेत्र में ओले भी गिरे। सक्ती में दोपहर बाद जहां आधी-तूफान के साथ बादल जमकर गरजे। हालांकि बारिश हल्की हुई। कहीं-कहीं ओले भी गिरे। वहीं बलौदा में भी 15 मिनट तक बारिश हुई और ओले भी पड़े। अकलतरा में करीब आधे घंटे बारिश हुई वहीं बाराद्वार क्षेत्र में भी बारिश हुई। जिससे हवा में नमी घुल गई और गर्मी का अहसास कम हुआ। देर रात तक काले बादल छाए रहे। रविवार को सुबह से गर्मी का अहसास हो रहा था ।दोपहर में पारा 30 डिग्री के ऊपर चला गया था लेकिन शाम होते होते अचानक मौसम बदला। आसमान पर बादल छा गए और तेज हवाएं चली। साढ़े 4 बजे के करीब बूंदाबांदी शुरू हो गई फिर हल्की बारिश हुई। इससे तापमान 8 डिग्री तक घटा। मौसम विभाग के अनुसार तेलंगाना से दक्षिण भारत तक बनी द्रोणिका के कारण समुद्र से नमी आ रही है। इसका असर अगले एक-दो दिन तक सक्रिय रहेगा जिससे कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है।

बंगाल की खाड़ी में आए चक्रवात का असर दोपहर बाद दिखा जिले में, मौसम विभाग के अनुसार अगले एक-दो दिन तक सक्रिय रहेगा

आंधी से झुक गया खंभा।

बलौदा में पड़े ओले, सक्ती में अंधड़ के चलते गिरे पेड़, बिजली बंद

भास्कर न्यूज | बलौदा

क्षेत्र में 15 मिनट तक अच्छी बारिश हुई। क्षेत्र में ओले भी पड़े। सक्ती में भी अधंड़ के साथ बादल चमके और हल्की बूंदाबांदी हुई। कुछ जगहों पर छोटे पेड़ भी गिर गए जिससे बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। गौरव पथ मार्ग में कॉलेज मैदान के सामने बिजली खंभा झुक गया जो कभी भी गिर सकता है। बाराद्वार में भी शाम 4 बजे मौसम ने करवट ली। शाम 6 बजे करीब हल्की बारिश हुई जिससे मौसम खुशनुमा हो गया। अकलतरा में शाम 4 बजे से अाधे घंटे तक अच्छी बारिश हुई।

बलौदा क्षेत्र में पड़े ओले।