• Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Jashpuranagar News
  • खादी ग्रामोद्योग अध्यक्ष ने कहा-मृतकों के बच्चों को मिलेगी शिक्षा की हर सुविधा
--Advertisement--

खादी ग्रामोद्योग अध्यक्ष ने कहा-मृतकों के बच्चों को मिलेगी शिक्षा की हर सुविधा

हड़िया पीने से मौत का मामला, मृतकों के परिजनों से मिले कृष्ण कुमार राय तीन विधवाओं को पक्के मकान देने का दिया...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:30 AM IST
हड़िया पीने से मौत का मामला, मृतकों के परिजनों से मिले कृष्ण कुमार राय

तीन विधवाओं को पक्के मकान देने का दिया आश्वासन।

भास्कर न्यूज | जशपुरनगर

26 जनवरी को चावल के हड़िया पीने से बगीचा ब्लॉक के साहीडांड़ निवासी 18 लोग प्रभावित हुए थे तीन की मौत हो गई थी,जिसके पीड़ित परिवार से मिलने पहुंच कर खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष कृष्णकुमार राय हालचाल जाने। उन्होंने पीड़ित परिवार को सरकार तरफ से हर सुविधा दिलवाने की बात कही।

श्री राय ने कहा कि हम सब पीड़ित परिवार के साथ हैं, पूरे गांव आपके साथ है चिंता करने की बात नहीं है। मृतक परिवार के बच्चों को शिक्षा के हर सुविधा दी जाएगी। बस्ती के प्रभावित हुए हर परिवार में घर घर जाकर मिले ओर उनके स्वास्थ्य की स्थिति के बारे जानकारी ली। जब मृतक परिवार से मिले तो कृष्णा राय विधवा के गोद मे छोटे बच्चे को देख भावुक हो गए और परिवार वालों को तत्काल सरकार से तीनों विधवाओं महिलाओं को पचास हजार रुपए और पक्के का मकान देने का आश्वासन दिए। साथ ही सभी प्रभावित परिवारों को भी दस दस हजार रुपये दिलवाने की आश्वासन दिया। बस्ती में आते ही एक महिला शाम का खाना बनाने चावल साफ कर रही थी महिला के पास जाकर सरकार द्वारा दी जा रही चावल के गुणवत्ता के बारे में भी पूछे,और चावल को अपने हाथों में भी रखकर देखे। चावल को साफ कर रही महिला ने भी सरकार की दी गई चावल को अच्छा होने की बात कही।

श्री राय ने बस्ती के तीन चार परिवार वालों के चावल को भी देखे और सभी से चावल के बारे में पूछे सभी ने चावल अच्छे होने एवम उसी चावल को खाने की बात कही।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..