• Home
  • Chhattisgarh News
  • Jashpuranagar News
  • पुलिस ने पकड़ा तो किराएदार का नाम लेते हुए कहा मोर नखे साहब, पड़ोसी बनात रहे
--Advertisement--

पुलिस ने पकड़ा तो किराएदार का नाम लेते हुए कहा मोर नखे साहब, पड़ोसी बनात रहे

बुधवार को पुलिस और आबकारी विभाग ने कर्इ मुहल्लों मे दबिश देकर 50 से भी अधिक घरों में एक हजार महुआ लाहन जब्त कर उसे...

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 02:40 AM IST
बुधवार को पुलिस और आबकारी विभाग ने कर्इ मुहल्लों मे दबिश देकर 50 से भी अधिक घरों में एक हजार महुआ लाहन जब्त कर उसे नष्ट किया, वही आबकारी विभाग ने 2 लोगो को रंगे हाथ शराब बनाते पकड़ने पर धारा 34 का मामला दर्ज किया है। इस दौरान पुलिस ने समझाइश दी कि दुबारा पकड़े तो खैर नहीं। पुलिस द्वारा चलाए इस अभियान से अवैध रूप से शराब बनाने वालों में हड़कंप मच गया।

जशपुर थाना प्रभारी योगेंद्र साहू, तहसीलदार जशपुर, आबकारी विभाग द्वारा संयुक्त रूप से होली के मद्देनजर नगर के गड़ाटोली, डीपाटोली, बरटोली, अटल अावास में 50 घरों के आसपास छापा मारकर लगभग एक हजार किलों से भी अधिक महुआ लाहन को पकड़ा। जिन घरों में लाहन से शराब बन रहे थे। -शेष पेज 12

वहां बनाने वाले सभी यंत्र को फोड़ कर नष्ट किया गया। पुलिस ने समझाइश दी कि यदि इस तरह से दुबारा शराब बनाने की कोशिश की गई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है होली को देखते हुए इन मोहल्लों में महुए का कच्चा शराब बनाने की तैयार की जा रही थी। कई घरों में महुआ को सड़ाया जा रहा था। कई घरों में उसे वाष्पीकृत कर उससे शराब इकट्ठा किया जा रहा था। पुलिस के अमला काे देखकर शराब बनाने वालो में हड़कंप मच गया था। सबसे ज्यादा डीपाटोली एवं बरटाेली में बरामद कर उसे नष्ट किया गया।

शराब बनाने रखे गए महुआ को नष्ट करते पुलिस कर्मी।

इतनी शराब बन रही थी, 5 हजार लोगों को मिलती

जिस तरह से महुआ से शराब बनाया जा रहा था और उसे सड़ाया जा रहा था। जानकारों की माने तो एक हजार महुआ से पांच हजार लोगो के लिए पर्याप्त शराब बनता। जाहिर है यह एक दो दिन में खुद पीते और इसे बेचते, पुलिस ने समय रहते पहले ही ऐसे मोहल्लों पर पहरे बिठाकर उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया है।

कार्रवाई में पकड़े जाने पर एक से एक बहाने

छापामारी के दौरान कच्ची दारू तैयार कर रहे लोग एक से एक बहाने बना रहे थे। एक महिला ने तो अपने किराएदार पर ही आरोप मड़ दिया वह नहीं उसके किराएदार शराब तैयार कर रहे थे। पुलिस ने इस मकान से करीब तीन सौ सड़ाए गए महुआ और चूल्हे के ऊपर तैयार करने रखे यंत्र को बाहर लाकर फोड़ा और उसे चेतावनी दी।