--Advertisement--

6 करोड़ रुपए से मैनी नदी पर बनेगा पुल

Jashpuranagar News - जशपुर जिले के विकासखंड कांसाबेल के दोकड़ा जूनाडीह मार्ग से विकासखंड मुख्यालय मार्ग पर मैनी नदी पर पुल निर्माण को...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 02:40 AM IST
6 करोड़ रुपए से मैनी नदी पर बनेगा पुल
जशपुर जिले के विकासखंड कांसाबेल के दोकड़ा जूनाडीह मार्ग से विकासखंड मुख्यालय मार्ग पर मैनी नदी पर पुल निर्माण को मंजूरी मिल गई है। मैनी नदी पर पुल बनाने की मांग स्थानीय लोगों व जनप्रतिनिधियों ने स्थानीय सांसद विष्णुदेव साय व विधायक शिवशंकर पैकरा को पुल निर्माण की मांग रखी थी। स्थानीय लोगों की मांग पर केन्द्रीय मंत्री विष्णुदेव साय व विधायक शिवशंकर पैकरा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह को पत्र लिखकर 2016-17 में शामिल जशपुर के दोकड़ा जूनाडीह मार्ग के कांसाबेल विकासखंड मुख्यालय पहुंच मार्ग पर मैनी नदी पर उच्च स्तरीय पुल एवं पहुंच मार्ग की मंजूरी के लिए पत्र भेजा था, जिस पर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने मैनी नदी की पुल निर्माण के लिए 6 करोड़ 54 लाख की मंजूरी मिली है।

मैनी नदी पुल बन जाने पर आवागमन में होगी सुविधाएं

पुल नहीं होने अभी ग्रामीण ऐसे नदी करते हैं पार।

कांसाबेल के दोकड़ा जूनाडीह मार्ग से विकासखंड मुख्यालय मार्ग पर मैनी नदी में पुल के अभाव पर छात्र छात्राओं को बरसात के दिनों में कई मुसीबतों का सामना करके विद्यालय पहुंचना पड़ता था, बरसात के दिनों में मैनी नदी पर भारी बारिश से विद्यार्थी स्कूल नहीं जा पाते थे । पुल बन जाने पर छात्र छात्राओं के साथ लोगों को भी आवागमन में भारी सुगमता होगी तथा पुल के अभाव में दोकड़ावासियों को सरकारी दफ्तर सहित कई निजी कार्य के लिए ब्लाक मुख्यालय जाना पड़ता था, पुल ना होने की वजह से ब्लाक मुख्यालय के लिए 30 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है। मैनी नदी पर पुल बनने से दोकड़ावासियों को विकासखंड मुख्यालय की दूरी महज 12 किलोमीटर तय करनी पड़ेगी,जो आम लोगों को आवागमन में समय की बचत के साथ आर्थिक बोझ से भी निजात मिलेगी।

X
6 करोड़ रुपए से मैनी नदी पर बनेगा पुल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..