--Advertisement--

कुश्ती में छात्र-छात्राओं ने 5 पदक अपने नाम किए

खेल एवंं युवा कल्याण विभाग के तत्वावधान में कुरूद धमतरी में राज्य स्तरीय कुश्ती 17 वर्ष बालक एव बालिका प्रतियोगिता...

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 02:40 AM IST
खेल एवंं युवा कल्याण विभाग के तत्वावधान में कुरूद धमतरी में राज्य स्तरीय कुश्ती 17 वर्ष बालक एव बालिका प्रतियोगिता का आयोजन 25, 26 फरवरी को किया गया, जिसमें छत्तीसगढ के 17 जिलों के प्रतिभावान खिलाड़ियों ने अपने जिलों का प्रतिनिधित्व करते हुए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

छात्रों ने विभिन्न वजन वर्ग, बालक 50 किलोग्राम, 55 किलोग्राम, 60 किलोग्राम, 66 किलोग्राम, 74 किलोग्राम तथा बालिका में 44 किलोग्राम, 48 किलोग्राम, 51 किलोग्राम, 55 किलोग्राम, तथा 59 किलोग्राम, भार वर्ग के खिलाड़ियों ने भाग लिया, वही छत्तीसगढ़ की उभरती हुई कुश्ती पावर जशपुर जिले के 10 खिलाड़ियों ने भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए सबका दिल जीत लिया, वहीं 50 किलोग्राम भार वर्ग मे जिले के साहिल मोंगरा शा. उ. मा. वि नारायणपुर ने कांस्य, 60 किलोग्राम भार वर्ग मे राजेन्द्र गिरी ने रजत, 66 किलोग्राम में नीतेश चौहान पत्थलगांव ने रजत व 74 किलोग्राम भार वर्ग में शमीम शेख ने भी रजत पदक अपने नाम किया। बालिका वर्ग में 44 किलोग्राम भार वर्ग में जामचुंआ प्राथमिक शाला कि पार्वती गिरी ने भी कांस्य पदक जीतकर जिले का नाम रौशन किया। 10 भार वर्ग में हुई इस प्रतियोगिता में 5 पदक जीत कर जशपुर जिले ने दूसरा स्थान प्राप्तकर सभी को चौंका दिया।

जशपुर जिले के कुश्ती कोच अभिषेक पुरी ने जीत का श्रेय खिलाड़ियों की कड़ी मेहनत और जिले मे होने वाले विश्व स्तर की कोचिंग को दिया।

कुश्ती

कुरूद धमतरी में हुई राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता में जशपुर जिले को मिला दूसरा स्थान

कुश्ती मंे जशपुर के विजेता खिलाड़ी के साथ मौजूद अतिथि व अन्य।