--Advertisement--

शांति एवं जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की हुई बैठक

Jashpuranagar News - कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने मंगलवार को जिला कार्यालय के सभा कक्ष में शांति समिति की बैठक शाम 5 बजे से एवं जिला...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 03:00 AM IST
शांति एवं जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की हुई बैठक
कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने मंगलवार को जिला कार्यालय के सभा कक्ष में शांति समिति की बैठक शाम 5 बजे से एवं जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक शाम 6 बजे से ली। बैठक में उन्होंने पीडब्लूडी को ब्लैक-स्पॉट की पहचान एवं सुधार की कार्यवाही करने तथा सुधारे गए ब्लैक-स्पॉट पर सुधार उपरांत दुर्घटनाओं की मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने सड़कों पर यातायात सांकेतिक,चेतावनी, ट्रैफिक कॉलिंग के लिए कार्यवाही करने कहा। साथ ही ड्राइविंग में विचलित करने वाले होर्डिंग्स को हटाने कहा है। शां‍ति समिति की बैठक में होली त्यौहार को उल्लास एवं शां‍ति पूर्ण ढंग से मनाने के संदर्भ में चर्चा की गई।

डॉ. प्रियंका शुक्ला ने बैठक में सीएमओ से कहा कि फुटपाथ, पार्किंग, सर्विस लेन आदि से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए है। उन्होंने पुलिस विभाग को हेलमेट एवं अन्य ट्रैफिक नियमों के पालन की कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। कलेक्टर डॉ. शुक्ला ने प्रदूषण रोकथाम के लिए जशपुर, लोदाम, कुनकुरी और पत्थलगांव में प्रदूषण जांच केन्द्र स्थापित करने कहा है। साथ ही उन्होंने चिकित्सा अधिकारी से कहा कि दुर्घटनाओं के शिकार हुए लोगों की तत्काल मदद के लिए चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराए जाने हेतु निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने जिले में विभिन्न विभागों, एजेंसियों के समन्वयक से यातायात नियमों के पालन, शिक्षा जागरूकता और बेहतर व सुरक्षित यातायात के लिए अन्य आवश्यक उपाय करने की सलाह भी दिए। शां‍ति समिति की बैठक में होली की तैयारियों का जायजा लिया गया। पुलिस अधीक्षक श्री ठाकुर ने कहा कि होली के त्यौहार के दौरान पुलिस द्वारा लगातार गश्त एवं पेट्रोलिंग की जाएगी। जिससे असमाजिक तत्व होली मनाने वालों को परेशान न कर सके। नगरपालिका सीएमओ जितेन्द्र कुशवाहा को पानी की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। इसके अलावा परीक्षाओं को देखते हुए 10 बजे के बाद डीजे या काई अन्य तेज आवाज न हो, यह सुनिश्चित करने के निर्देश कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने अधिकारियों को दिए। बैठक में नपाअध्यक्ष हीरू राम निकुंज, पुलिस अधीक्षक प्रशांत सिंह ठाकुर, अपर कलेक्टर श्री आई.एल. ठाकुर,डिप्टी कलेक्टर आर.एस. तिवारी, अभा कल्याण आश्रम के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कृपा शंकर प्रसाद, सभी एसडीएम एवं समिति के सदस्य उपस्थित थे।

X
शांति एवं जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की हुई बैठक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..