जशपुरनगर

--Advertisement--

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान में 3144 आवेदनों का किया पंजीयन

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम में कांसाबेल विकासखंड की पंचायत दोकड़ा के माध्यमिक शाला प्रांगण में शिविर का...

Danik Bhaskar

Mar 01, 2018, 03:00 AM IST
बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम में कांसाबेल विकासखंड की पंचायत दोकड़ा के माध्यमिक शाला प्रांगण में शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विधायक प्रतिनिधि तुलसी कौशिक ने उपस्थित महिलाओं व लोंगो को संबोधित करते हुए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के बारे बताया कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना की घोषणा 22 जनवरी 2015 को हरियाणा के पानीपत में की।

जिला पंचायत के मनोज कुमार मिश्रा ने बताया कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम जिले में कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला के निर्देशानुसार व्यापक रुप से पुरे जिले में यह कार्यक्रम चलाया जा रहा है, उन्होंने बताया कि देश में स्त्रियों की स्थिति को देखते हुए इस बड़ी योजना का शुभारंभ किया। जब तक देश में लोग जागरूक नहीं बनेंगे। तब तक किसी भी योजना का पूर्ण रुप से लाभ नहीं मिल सकता।

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना में आप देश का समाज का और बेटियों का सहयोग दें। देश में बढ़ते लड़कियों के प्रति अपराध,भ्रूण हत्या, छेड़छाड़ और दुष्कर्म जैसे भयंकर घृणित अपराधों को होने से रोके। जनपद पंचायत सीईओ एससी गुप्ता ने बताया कि इस शिविर में 3144 आवेदनों का पंजीयन किया गया। इस अवसर पर विकासखंड के सभी विभाग के प्रमुख अधिकारी सहित जनप्रतिनिधिगण व एनआरएलएम के अधिकारी मौजूद रहे।

दोकड़ा के मिडिल स्कूल प्रांगण में लगे शिविर में उपस्थित लोग।

Click to listen..