विज्ञापन

दिव्यांग बच्चों को स्कूल भेजने किया प्रेरित

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 02:40 AM IST

Jashpuranagar News - नगर के सभी स्कूलों में दिव्यांग व ब्लाइंड बच्चों को पढ़ाई के प्रति जागरूक करने के लिए रिंग द बेल नामक कार्यक्रम का...

Pathalgaon News - chhattisgarh news devyang inspired children to send school
  • comment
नगर के सभी स्कूलों में दिव्यांग व ब्लाइंड बच्चों को पढ़ाई के प्रति जागरूक करने के लिए रिंग द बेल नामक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें यहां सुबह के दौरान घंटी व ध्वनि विस्तारक वाद्य यंत्रों को बजाकर दिव्यांग व ब्लाइंड बच्चों के अभिभावकों को अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए जागरूक किया गया।

बुधवार से लेकर शुक्रवार तक यह कार्यक्रम ब्लाॅक के विभिन्न स्कूलों में समाजसेवी संस्था राहा करा रही थी, जिसमें सैकड़ों की संख्या में लोग इस कार्यक्रम को देखने पहुंचे थे। इस वर्ष पत्थलगांव ब्लाक व सरगुजा के छह स्कूलों में यह आयोजन किया गया था, जिसमें लगभग 4500 बच्चों ने एक साथ भाग लिया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में ब्लाक शिक्षा अधिकारी धनीराम भगत, बीआर.सी लक्ष्मण कुमार शर्मा, संदीप गुप्ता समावेशी शिक्षा, लालजीत साय पैंकरा, राहा की निर्देशिका सिस्टर एलिजाबेथ, शासकीय कन्या एवं बालक प्राथमिक व माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य, अभिभावकगण, शिक्षकगण एवं संस्था के समस्त कर्मचारी उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप मे पधारे ब्लाक शिक्षा अधिकारी धनीराम भगत ने कहा कि शिक्षा के अधिकार के तहत सभी बच्चों के लिए शिक्षा का प्रावधान किया गया हैै। उन्होंने दिव्यांग बच्चों केे स्कूल में नामांकन के लिए विशेष जोर दिया।

साथ ही सामान्य बच्चों को अपने साथ दिव्यांग बच्चों को भी स्कूलों में लाने व नामांकन कराने के लिए सहयोग देने की बात कही।

कार्यक्रम में ड्रम और रिंग बजाते बच्चे ।

X
Pathalgaon News - chhattisgarh news devyang inspired children to send school
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन