--Advertisement--

ड्रायवाल फाॅल्स-सिलिंग के स्टूडेंट्स ने जिप्सम बोर्ड पर बनाई स्वामी विवेकानंद की तस्वीर

Jashpuranagar News - स्वामी विवेकानंद जयंती में युवा दिवस के रूप में मनाया गया। शासकीय आईटीआई आरा प्रशिक्षण भागीदार संस्था पेस कौशल...

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 02:40 AM IST
Jashpur News - chhattisgarh news drywall falls sailing students photograph of swami vivekananda on gypsum board
स्वामी विवेकानंद जयंती में युवा दिवस के रूप में मनाया गया। शासकीय आईटीआई आरा प्रशिक्षण भागीदार संस्था पेस कौशल विकास ब्यूटी, हॉस्पिटैलिटी, ड्रायवाल फॉल सिलिंग के तत्वावधान में युवा दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन हुआ।

इस मौके पर निबंध प्रतियोगिता में 94 छात्र-छात्राओं ने लिया भाग लिया। हॉस्पिटैलिटी, ब्यूटी, ड्रायवाल के 94 छात्र-छात्राओं ने निबंध प्रतियोगिता में भाग लिया , जिसमे युवा शक्ति, नारी शक्ति, बेरोजगार पर 250 शब्द लेखन किये, पुरस्कृत 301, 201, एवं 101 रुपए रखा गया था। यहां आयोजित ड्रॉयवाल फालसिलिंग के छात्राओं ने जिप्सम बोर्ड की सहायता से स्वामी की पेटिंग बनाई। साथ ही यहां के स्टूडेंट्स ने मिलकर भारत माता का सिंबॉल बनाया। इस मौके पर आरा कौशल विकास के 20 युवाओं ने बैडमिंटन प्रतियोगिता में भाग लिया। इस प्रतियोगिता में हॉस्पिटैलिटी से करण, ड्रायवाल से दृत्तीय हरीश एवं हॉस्पिटैलिटी से तृ़तीय स्थान शिवराम ने प्राप्त किया। इस आयोजन एवं प्रतियोगिता में सुभाष डोंगरे, मुरारी साहू, दुलेश्वर साहू, लेखराम साहू, सागर ठाकुर, चमेली ध्रु, नेहरुराम , पायल नायक, हरिनंदन साय, दीपक कुशवाह, नवनीत प्रशांत आदि आरा पेस सेंटर के ट्रेनर का विशेष सहयोग एवं योगदान रहा।

विवेकानंद की पेंटिंग के साथ स्टूडेंट्स ने बनाई भारत माता की आकृति

युवा दिवस पर बगीचा रामकृष्ण आश्रम के बच्चों ने निकाली प्रभात फेरी

भास्कर न्यूज | बगीचा

श्रीरामकृष्ण आश्रम बगीचा में 12 जनवरी को युवा दिवस पर स्वामी विवेकानंद जयंती के रूप में बड़े ही हर्षोल्लास एवं उमंग के साथ मनाया गया। प्रातः 9 बजे संस्था परिसर से प्रभातफेरी निकली गई जो पूरे नगर में परिभ्रमण के बाद वापस संस्था परिसर में पहुंची।

इस प्रभातफेरी में सरस्वती शिशु मंदिर बगीचा एवम सर्वेश्वरी बाल विद्या मंदिर बगीचा के स्कूली छात्र-छात्राओं ने भी भाग लिया। प्रभातफेरी के बाद संस्था में स्कूली बच्चों के लिये भोजन की भी व्यवस्था की गई थी। दोपहर 1 बजे से संस्था में सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरूवात स्वामी विवेकानंद जी के तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर दीप धूप से पूजा अर्चना कर की गई । युवा दिवस के अवसर पर संस्था परिसर में भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जो प्राथमिक स्तर, माध्यमिक स्तर एवम हाई स्कूल स्तर पर था।

प्रतिभागियों को अंत में पुरस्कार वितरण कर कार्यक्रम की समापन की गई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बगीचा पुलिस के नगर निरीक्षक विकास शुक्ला व विशिष्ट अतिथि के रूप में संस्था के सदस्य एन. पी. सिंह, रामजीवन शर्मा थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्वामी सुकृपानंद ने की।

स्वामी विवेकानंद की चित्र पर दीप प्रज्ज्वलन करते कार्यक्रम के अतिथि

X
Jashpur News - chhattisgarh news drywall falls sailing students photograph of swami vivekananda on gypsum board
Astrology

Recommended

Click to listen..