राशन कार्ड नवीनीकरण पर पांच दल रखेंगे नजर

Jashpuranagar News - राशन कार्ड के नवीनीकरण के लिए ब्लाक स्तरीय प्रशिक्षण शिविर लगाया गया। इसमें खाद्य अधिकारी मनीष अग्रवाल ने नगर...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:15 AM IST
Pathalgaon News - chhattisgarh news five teams will keep eye on ration card renewal
राशन कार्ड के नवीनीकरण के लिए ब्लाक स्तरीय प्रशिक्षण शिविर लगाया गया। इसमें खाद्य अधिकारी मनीष अग्रवाल ने नगर पंचायत के अलावा आंगनबाड़ी, करारोपण अधिकारी एवं सचिव रोजगार सहायक को प्रशिक्षण देकर आगामी 15 से 29 जुलाई तक चलने वाली राशन कार्ड के नवीनीकरण की प्रक्रिया समझाई गई।

खाद्य अधिकारी मनीष अग्रवाल ने बताया कि राशन कार्ड के नवीनीकरण के लिए नगर पंचायत के पांच दल गठित किए गए हैं, जो इस पूरी प्रक्रिया पर अपनी नजर रखेंगे। उन्होंने बताया कि सत्यापन दल का गठन भी किया गया है,जिसमे लगे कर्मचारी निर्धारित स्टाॅल मे हितग्राहियों से आवेदन लेकर सभी आवेदन सत्यापन दल के पास जमा कराएंगे। नवीनीकरण की प्रक्रिया 15 जुलाई से 29 जुलाई तक लगातार जारी रहेगी। नए राशन कार्ड के लिए आवेदन मंजूर नहीं किए जाएंगे, बल्कि पुराने राशन कार्ड में नाम जुड़वाने संबंधी एवं अन्य खामियों को दुरूस्त किया जाएगा। पूरी प्रक्रिया निशुल्क शासन की ओर से कराई जाएगी। हितग्राही को तय समय सीमा में राशन कार्ड का नवीनीकरण कराना होगा।

X
Pathalgaon News - chhattisgarh news five teams will keep eye on ration card renewal
COMMENT