प्राथमिक शाला में बाल कैबिनेट का गठन

Jashpuranagar News - जशपुरनगर | जशपुर ब्लाक के शासकीय आदर्श प्राथमिक शाला बघिमा में कक्षाओं संचालन व बच्चों को नेतृत्व कला का ज्ञान...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:00 AM IST
Jashpur News - chhattisgarh news formation of hair cabinet in primary school
जशपुरनगर | जशपुर ब्लाक के शासकीय आदर्श प्राथमिक शाला बघिमा में कक्षाओं संचालन व बच्चों को नेतृत्व कला का ज्ञान देने के उद्देश्य से शाला प्रबंध समिति के बैठक में बाल कैबिनेट का गठन हुआ। बैठक में पालकों की उपस्थिति में हर कक्षा से कक्षा नायक एवं उप कक्षा नायक चुने गए। स्कूल में प्रधानमंत्री, अनुशासन मंत्री, सफाई मंत्री, स्वास्थ्य मंत्री, खेल मंत्री, एवं सांस्कृतिक मंत्री भी चुने गए।

अतिरिक्त शाला प्रबंधन समिति का भी पुनर्गठन किया गया। इसमें अभिवावक सीमा लकरा सर्वसम्मति से शाला प्रबंधन समिति की अध्यक्ष चुनी गई। सुशीला बाई को समिति का उपाध्यक्ष बनाया। इसके अलावा विद्यालय के लिए एक शिक्षाविद् का भी चयन किया गया। संजय कुमार यादव विद्यालय के शिक्षाविद का दायित्व संभालेंगे। समिति की नवनियुक्त अध्यक्षा श्रीमती लकड़ा ने कहा कि वह विद्यालय में बच्चो की उपस्थिति को बढ़ाने एवं विद्यालय की स्वच्छता के लिए सदैव तत्पर रहेंगी।

स्कूल में कैबिनेट के गठन के दौरान उपस्थित स्टूडेंट्स।

चयनित बाल कैबिनेट के सदस्यों को दिया गया बैच

सभी चयनित बाल कैबिनेट के सदस्यों एवं कक्षा नायकों और शाला प्रबंधन समिति के सदस्यों को बैच भी लगाया गया। प्रतिदिन बाल कैबिनेट के सदस्य बैच लगाकर विद्यालय में अपने दायित्वों का निर्वहन करेंगे। उल्लेखनीय है कि शासकीय प्राथमिक शाला अपने नए और अनूठे प्रयोग के लिए जाना जाता है इस बार भी समय से यहां बाल कैबिनेट और शाला प्रबंधन समिति का गठन कर लिया गया। इस दौरान रायपुर से राज्य परियोजना समन्वयक यमुना साहिनी जशपुर बीआरसी से कमल दुबे, प्रधान पाठिका सीमा गुप्ता, प्रेरणा तिर्की, रवि गुप्ता, एलन साहू, बच्चे और पालक उपस्थित थे।

X
Jashpur News - chhattisgarh news formation of hair cabinet in primary school
COMMENT