विज्ञापन

पाइप में हुए छेद, सरकारी नल से आ रहा मटमैला व बदबूदार पानी

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:15 AM IST

Jashpuranagar News - किलकिला मांड नदी से शहर में जल सप्लाई करने वाली पाइप लाइन में जगह-जगह से फूटकर छेद हो जाने के कारण अब सरकारी नल के...

Pathalgaon News - chhattisgarh news holes in pipe fluttering and smelly water coming from the official tap
  • comment
किलकिला मांड नदी से शहर में जल सप्लाई करने वाली पाइप लाइन में जगह-जगह से फूटकर छेद हो जाने के कारण अब सरकारी नल के पानी सेकीड़े के अलावा बदबूदार पानी आ रहा है। मंगलवार की सुबह यहां की सहकारी समिति के नल से मटमैला व बदबूदार पानी के अलावा उसमें से कीड़े भी बाहर निकले। इस पानी को देखकर कर्मचारियों ने अपनी नाराजगी व्यक्त की। उनका कहना था कि ऐसे पानी का इस्तेमाल करने से निश्चय ही उन्हें गंभीर संक्रामक बीमारी हो सकती है।

यह समस्या शहर के लिए कोई नई नहीं है। पिछले कई सालों से सरकारी नल से आने वाले पानी में कीड़े निकलने की शिकायत मिल रही है। इस बात की शिकायत नगर पंचायत में भी की गई, पर समस्या बढ़ने के कारण इसका कोई उचित हल नहीं निकल सका। दो दशक पूर्व किलकिला की मांड नदी से शहर तक पानी की सप्लाई लाने के लिए पाइप लाइन का विस्तार किया गया था। यह पाइप लाईन अब काफी जर्जर हो चुकी है, जिसके कारण से जगह-जगह इसमें छेद हो गए है। इन छेदों से मिट्टी एवं नालियों का गंदा पानी लोगों के घर तक पहुंच रहा है। नागरिक अब गंदे पानी की सप्लाई होने से आक्रोशित है। उनका कहना है कि नगर पंचायत के अधिकांश जल सप्लाई करने वाले पाइप नालियों के नीचे से होकर गुजरे है, जिसके कारण पाइप के छेदों से लोगों के घर तक अब बदबूदार व कीड़ेयुक्त पानी की सप्लाई हो रही है।

सरकारी नल से दूषित पानी भरता व्यक्ति।

भारी भरकम जल कर के बाद भी लोग प्यासे

वार्ड क्रमांक 11 के हैदर अली ने बताया कि नगर पंचायत में भारी जलकर पटाने के बाद भी इन दिनों पीने का पानी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। उनका कहना था कि नल से मटमैला पानी आना आम बात हो चुकी है। पर बदबूदार व कीड़े युक्त पानी की सप्लाई होने से गंभीर बीमारी फैलने का अंदेशा बन गया है। इनका कहना था कि नगर पंचायत के जिम्मेदार लोगों को जर्जर पाइप लाइन काे सुधारकर लोगों के कंठ तक शुद्ध पानी पहुंचाने की व्यवस्था करनी चाहिए।

पाइप हो चुकी है पुरानी इसलिए आ रहा गंदा पानी


X
Pathalgaon News - chhattisgarh news holes in pipe fluttering and smelly water coming from the official tap
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन