त्रिवेणी संगम में सैकड़ों श्रद्धालु आज करेंगे स्नान

Jashpuranagar News - मकर संक्रांति पर्व के पावन अवसर पर अंचल के कई संगम स्थलों पर संगम स्नान के लिए सोमवार को श्रद्धालु सैकड़ों की...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 02:55 AM IST
Kunkuri News - chhattisgarh news hundreds of pilgrims will do a bath in triveni sangam today
मकर संक्रांति पर्व के पावन अवसर पर अंचल के कई संगम स्थलों पर संगम स्नान के लिए सोमवार को श्रद्धालु सैकड़ों की संख्या में पहुंचेंगे।

कई क्षेत्रों में मंगलवार को भी श्रद्धालु इन संगम स्थलों पर स्नान करेंगें। इस वर्ष मकर संक्रांति पर्व को लेकर अलग अलग विचारधारा के अनुसार दो दिन संगम स्नान किया जा रहा है। सुप्रसिद्ध रजौटी त्रिवेणी संगम पर श्री समवर्ती समूह संस्थान द्वारा संगम स्नान के साथ भजन कीर्तन एवं भंडारा का आयोजन किया जा रहा है। श्री समवर्ती समूह के संस्थापक संचालक अवधूत बाबा समूह र| रामजी के पावन सानिध्य में त्रिवेणी संगम पर भजन कीर्तन, हवन पूजन के साथ श्रद्धालु सैकड़ों की संख्या में मकर संक्रांति स्नान करेंगे। इसके लिये संगम स्थल पर रजौटी के निकट व्यवस्था बनाई गई है। लगातार 25 वर्षों से भी अधिक समय से आयोजित हो रहे संगम स्नान के इस कार्यक्रम में निकटवर्ती ग्रामों रजौटी, कुरकुंगा, गोरिया, रानीकोम्बो, नारायणपुर, चिटक्वाईन, मटासी, सरबकोम्बो, केराडीह, कुडूकेला महुवाटोली, कुनकुरी, गड़ाकटा आदि ग्रामों के सैकड़ों श्रद्धालु सम्मिलित होते है। कपरी एवं डोडकी नदी के ईब नदी में मिलने के संगम स्थल पर स्थित इस पावन त्रिवेणी संगम की स्थापना परमपूज्य अघोरेश्वर भगवान रामजी के द्वारा लगभग 50 वर्षो पूर्व करते हुए इसे प्रयाग संगम के समतुल्य घोषित किया था।

X
Kunkuri News - chhattisgarh news hundreds of pilgrims will do a bath in triveni sangam today
COMMENT