भारत नेट परियोजना में जशपुर, बगीचा शामिल

Jashpuranagar News - वनांचल क्षेत्र जशपुर जिले में इंटरनेट कनेक्टिविटी एक बड़ी समस्या बन गई है। डिजिटल इंडिया के सपने का साकार करने में...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 02:41 AM IST
Jashpur News - chhattisgarh news jashpur in the india net project garden incorporated
वनांचल क्षेत्र जशपुर जिले में इंटरनेट कनेक्टिविटी एक बड़ी समस्या बन गई है। डिजिटल इंडिया के सपने का साकार करने में यह सबसे बड़ी बाधा साबित हो रही है।

नेट के ना होने से ऑनलाइन सेवाओं का लाभ उठाने के लिए ग्रामीणों को लंबी दूरी तय करनी पड़ रही है। इसे देखते हुए केन्द्रीय इस्पात राज्य मंत्री विष्णुदेव साय ने केन्द्रीय दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा को पत्र लिखकर भारत नेट परियोजना में शामिल करने की मांग की थी। उनकी मांग पर जशपुर और बगीचा तहसील को इस परियोजना में शामिल कर लिया गया है। केन्द्रीय मंत्री श्री सिन्हा को पत्र में श्री साय ने बताया था कि जशपुर जिला सघन वन और ऊंची पहाड़ी क्षेत्रों से घिरा हुआ है। विषम भौगोलिक परिस्थितियों और पूर्ववर्ती सरकारों की उपेक्षा से दूरसंचार जैसी आधुनिक सुविधाओं से वंचित है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार के गठन के बाद से भारत सरकार ने ग्रामीण क्षेत्र को विकास की मुख्यधारा में लाने की योजनाएं बना रही है। इनमें से भारत नेट एक है। इसका लाभ जशपुर और बगीचा तहसील को दें। केन्द्रीय मंत्री श्री साय के इस पत्र पर कार्रवाई करते हुए दूरसंचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने दोनों ही तहसीलों को परियोजना में शामिल करने की जानकारी दी है।

X
Jashpur News - chhattisgarh news jashpur in the india net project garden incorporated
COMMENT