कपाटद्वार के लिए नहीं बना रास्ता, शिवभक्त होंगे परेशान

Jashpuranagar News - विकासखंड फरसाबहार के मुख्य पर्यटन स्थल कपाटद्वार में अब तक कोई विकास कार्य नहीं हो पाए हैं। ऐसे में सावन सोमवार के...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 06:55 AM IST
Fharshabhar News - chhattisgarh news not to be made for the cupat gate shivbakha will be disturbed
विकासखंड फरसाबहार के मुख्य पर्यटन स्थल कपाटद्वार में अब तक कोई विकास कार्य नहीं हो पाए हैं। ऐसे में सावन सोमवार के दौरान इस साल भी भक्तों को परेशानी झेलनी पड़ेगी।कोतईबिरा स्थित धार्मिक स्थल कपाटद्वार में सुविधाओं की व्यवस्था करने के लिए बाबा एवं ग्रामीणों ने कई बार जनप्रतिनिधियों से गुहार लगाई, पर अब तक उन्हें आश्वासन के अलावा कुछ भी नहीं मिला।

सावन के दौरान भक्त ही यहां आने वाले के लिए व्यवस्थाएं करते हैं, जो पर्याप्त नहीं है। सावन में बारिश के दौरान यहां आने वाले भक्तों को खासी परेशानी झेलनी पड़ती है। प्रसिद्ध धार्मिक एवं पर्यटन स्थल कोतेइबिरा का उद्गम स्थल कपाटद्वार है, पर अब तक इस स्थल के विकास के लिए किसी ने ध्यान नहीं दिया। धार्मिक स्थल में पत्थर के रहस्यमयी गुफा एवं देवी देवताओं के पद चिह्न सहित अनेक अनोखी चीज मौजूद है। इसलिए भक्त दर्शन के लिए आते हैं पुल की व्यवस्था नहीं होने से भक्तों को 40 किमी घूमकर दर्शन के लिए आना पड़ता है। कोतेइबिरा व कपाटद्वार ईब नदी के दोनों किनारे पर स्थित है, जिससे यदि कम चौड़ाई वाले पुल का निर्माण हो जाए तो आधा किमी का रास्ता 15 मिनट में तय किया जा सकेगा।

X
Fharshabhar News - chhattisgarh news not to be made for the cupat gate shivbakha will be disturbed
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना