विज्ञापन

मोडिफाइड गाड़ी से गांजा लेकर ओडिशा से आ रहे थे तस्कर, 2 कार्रवाई में 51 लाख का माल जब्त

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 02:35 AM IST

Jashpuranagar News - शुक्रवार की शाम को पुलिस ने एक सोल्ड मोडिफाइड पिकअप वाहन से 228 किलो गांजा जब्त किया है। मामले में दो आरोपियों को...

Kunkuri News - chhattisgarh news smugglers coming from odisha with modifed car used to seize goods worth rs 51 lakh
  • comment
शुक्रवार की शाम को पुलिस ने एक सोल्ड मोडिफाइड पिकअप वाहन से 228 किलो गांजा जब्त किया है। मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। जब्त गांजे की कीमत 35 लाख रुपए बताई जा रही है। आरोपी पिकअप में गांजा छिपाकर उसे ओडिशा से बिहार लेकर जा रहे थे। इस माह पुलिस ने गांजा तस्करी पकड़ने में यह दूसरी बड़ी सफलता पाई है। इससे पहले 5 मार्च को पुलिस ने 20 लाख के गांजा के साथ 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। शुक्रवार की शाम को पकड़ गए आरोपियों में सुनील कुमार पासवान पिता रामप्रसाद 27 वर्ष तथा रोहित सिंह पिता तेजबली 20 वर्ष दोनों निवासी रोहतास बिहार के निवासी हैं। आरोपियों के पास से 109 पैकेट में 228 किलोग्राम गांजा मिला। उनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 20 बी में मामला दर्जकर कार्यवाही की जा रही है।

ऐसे आए पकड़ में - शुक्रवार की शाम 7 बजे मुखबीर से सूचना मिलने पर कुनकुरी पुलिस ने टीम बनाई। पुलिस काे मोडिफाइड पिकअप में गांजा लाने की सूचना दी थी। सूचना प्राप्ति के समय थाना में पर्याप्त बल न होने से एसडीओपी कार्यालय के स्टाफ एवं उपलब्ध कुनकुरी पुलिस बल को मिलाकर एक टीम बनाई और झारसुगुडा से सासाराम बिहार की ओर ले जाए जा रहे अवैध गांजे को पकड़ लिया। अभियान को पूरा करने के लिए टीम को दो भागो में बांटा गया। एक टीम में एसडीओपी मनीष कुंवर, टीआई विशाल कुजूर, एएसआई ईश्वर चंद वारले, आरक्षक पूनम यादव, नरसिंह सोनवानी शामिल थे। टीम विभिन्न मार्गो पर गश्त कर पिकअप की तलाशी शुरू कर दी, इधर दूसरी टीम जिसमें प्रधान आरक्षक मोहन बंजारे, आरक्षक अविनाश सोनी, प्रमोद रावतिया, जितेन्द्र गुप्ता, पुरन पटेल शामिल थे ने जशपुर मार्ग में नगर सीमा से बाहर नाकाबंदी कर दी। जय स्तंभ चौक से सोल्ड पिकअप को गुजरते देखकर पुलिस टीम ने पीछा किया और सलियाटोली स्टेडियम के पास दूसरी टीम को भी मौके पर बुलाकर वाहन को घेर लिया। पिकअप की जांच की गई तो भारी मात्रा में गांजा मिला। शुक्रवार की रात को 35 लाख रुपए के 228 किलो अवैध गांजा के पकड़े जाने को बड़ी कार्यवाही मानी जा रही है।

दो आरोपी पकड़े गए, ओडिशा से बिहार कर रहे थे गांजा की तस्करी।

गांजा की गंध दबाने ओडोनिल का उपयोग

अवैध गांजा की गंध को छिपाने के लिए आरोपियों ने ओडोनिल के पैकेट को फोड़कर गांजे के बीच बिखेर दिया था। घेराबंदी के बाद रोके जाने पर ओडोनिल की इस तेज गंध ने भी पुलिस टीम के शक को और मजबूत कर दिया। सघन तलाशी में पिकअप की ट्राली के तल से नीचे तीन इंच अंदर बनाए दूसरे चेंबर में ढाई-ढाई किलो के 109 पैकेट में 228 किलो गांजे को छुपाया गए थे।

बोलेरो की सीट के अंदर से निकले गांजे के पैकेट, एक नाबालिग सहित दो गिरफ्तार

ओडिशा बार्डर में चेकिंग के दौरान पुलिस को मिली सफलता।

भास्कर न्यूज | जशपुर/अंकिरा

तपकरा पुलिस शुक्रवार की शाम को अाेडिशा सीमा के पास लवाकेरा के पास वाहनों की चेकिंग की। इसी दौरान एक बोलेराे को रूकवाया गया। बोलेरो चालक ने गाड़ी के दस्तावेज तो दे दिए पर वाहन की खिड़की आधी ही खोली। चेकिंग के दौरान हल्की बारिश भी हो रही थी, पर ड्राइवर के खिड़की नहीं खोलने पर पुलिस को शक हुआ।

शक के आधार पर जब ड्राइवर से चारों खिड़की खुलवाई तो वाहन से गांजे की गंध आई। तलाशी लेने के बाद भी गांजा नहीं मिला। सीट पीटने पर गद्दे में डंडा पड़ने जैसी आवाज नहीं आई। ड्राइवर से कड़ाई से पूछने पर उसने बताया कि इसमें गांजा रखा है। पुलिस ने वाहन के ड्राइवर सीट, उसके बगल वाली सीट, बीच की लंबी सीट और डिक्की की दोनों सीटों को फाड़कर उसमें छिपाए गांजे के पैकेट जब्त कर लिए। मामले में एक 17 वर्षीय नाबालिग के साथ संतोष सिंह उर्फ मुन्ना सिंह पिता बासरूपन सिंह 42 साल, निवासी किरकिंडा थाना नौखा जिला रोहतास बिहार को गिरफ्तार किया गया है।

बोलेरो से गांजा जब्त करती तपकरा पुलिस।

हर स्टेट में अलग-अलग नंबर प्लेट

थाना प्रभारी ने बताया कि उन्होंने जिस बोलेरो वाहन को पकड़ा है। उसमें ओआर 11 जे 1587 नंबर लिखा है, पर यह गाड़ी का ऑरिजनल नंबर नहीं है। गाड़ी में झारखंड का भी एक नंबर प्लेट मिला है। आरोपी ओडिशा से बिहार गांजा तस्करी कर रहे थे। इस दौरान उन्हें ओडिशा, छत्तीसगढ़, झारखंड और बिहार चार राज्यों में चलना था। आरोपी जिस स्टेट में घुसते हैं उस स्टेट का नंबर प्लेट लगा लेते हैं।

ओडिशा से लगातार हो रही गांजा तस्करी. ओडिशा में गांजे की खेती की जमकर की जा रही है। इस बात की पुष्टि पुलिस की कार्रवाई से होती है। पुलिसिया कार्रवाई में अब तक जितनी मात्रा में गांजा पकड़ा गया है, सभी ओडिशा से लाया जा रहा था। इस प्रदेश से देश के अन्य हिस्सों में गंाजे की तस्करी ट्रेन व सड़क मार्ग से की जा रही है।

हर बॉर्डर पर पुलिस की है कड़ी नजर


X
Kunkuri News - chhattisgarh news smugglers coming from odisha with modifed car used to seize goods worth rs 51 lakh
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन