बीमार बच्चे के पिता से अपना केबिन साफ कराने वाली डॉ. कुमुदनी केरकेट्‌टा को निलंबित किया

Jashpuranagar News - उपचार के दौरान बीमार बच्चे के डॉक्टर की केबिन में उल्टी कर देने पर बच्चे के पिता से पूरी केबिन धुलवाकर साफ कराने...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:00 AM IST
Jashpur News - chhattisgarh news suspended dr kumudani kerketta who cleared his cabin from the father of the sick child
उपचार के दौरान बीमार बच्चे के डॉक्टर की केबिन में उल्टी कर देने पर बच्चे के पिता से पूरी केबिन धुलवाकर साफ कराने वाली जिला अस्पताल की डॉक्टर कुमुदनी केरकेट्‌टा को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने निलंबित कर दिया है।

विभाग के अवर सचिव सुनील नारायणिया ने यह निलंबन आदेश मंगलवार को रायपुर से जारी किया है। यह कार्रवाई कलेक्टर व सीएमएचओ की जांच रिपोर्ट के आधार पर की गई। डॉ. केरकेट्‌टा पर यह कार्रवाई सिविल सेवा आचरण अधिनियम की धारा 1966 के नियम 9 के तहत की गई है। निलंबन अवधी में डॉ केरकेट्‌टा को जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी। मामले में डॉ केरकेट्‌टा को अपना पक्ष रखने का मौका दिया गया था। पर उन्होनंे अपनी ओर से कोई जवाब पेश नहीं किया। उल्लेखनीय है कि पूर्व विधायक जगेश्वर राम भगत का बेटा गंगाराम भगत सोमवार को अपने 6 साल के बीमार बेटे को लेकर उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचा था। गंगाराम के मुताबिक उसके बेटे को सुबह से ही उल्टियां हो रही थी। अस्पताल में वह अपने बेटे को महिला डॉक्टर केरकेट्‌टा से दिखा रहा था। डॉक्टर ने बच्चे को देखने के बाद जब दवा लिखना शुरू किया उसी वक्त बच्चे को फिर से उल्टियां आने लगी। डॉक्टर की केबिन में जब बच्चे ने उल्टियां करनी शुरू कर दी तो उसका पिता बच्चे को लेकर बाहर चला गया। बच्चे के केबिन में उल्टी करने की वजह से डॉ केरकेट्‌टा ने उपचार से मना कर दिया। उन्होंने बच्चे की ओपीडी पर्ची अपने पास रख ली और अस्पताल से ना दवाई मिलने और ना उपचार होने की बात कहकर गंगाराम को केबिन साफ करने को मजबूर किया। बच्चे के उपचार की खातिर गंगाराम ने अस्पताल की बाथरूम से पानी लाकर आधे घंटे तक पूरी केबिन काे साफ किया था।

खबर का असर

16 अप्रैल को प्रकाशित खबर।

X
Jashpur News - chhattisgarh news suspended dr kumudani kerketta who cleared his cabin from the father of the sick child
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना