हाफ मैराथन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए बचे दो दिन

Jashpuranagar News - हाफ मैराथन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए बचे दो दिन जशपुर | खेल विभाग की ओर से 24 फरवरी को नई राजधानी में...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 02:40 AM IST
Jashpur News - chhattisgarh news two days left for online registration for half marathon
हाफ मैराथन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए बचे दो दिन

जशपुर |
खेल विभाग की ओर से 24 फरवरी को नई राजधानी में रायपुर हाफ मैराथन कराया जा रहा है। विभाग ने इस साल आयोजन की जिम्मेदारी खुद लेने का फैसला किया है। जबकि पिछले साल इसकी जिम्मेदार एक प्राइवेट कंपनी को दी गई थी। इसके लिए गुरुवार से ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। मैराथन में भाग लेने के लिए धावक अपना रजिस्ट्रेशन hppp://sportsyw.cg.gov.in/ पर करा सकते हैं। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 15 फरवरी है। इस साल भी इंटरनेशनल स्पोर्ट्स पर्सनालिटी को बुलाने की बात कही जा रही है। खेल सचिव सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी ने बताया कि मैराथन में ओपन कैटेगरी में दौड़ होगी। इसमें नेशनल और इंटरनेशनल लेवल के धावकों के साथ सभी आयु वर्ग के धावक भाग लेंगे।



इसमें मेंस कैटेगरी में 21 किमी, वुमंस कैटेगरी में 10 किमी और दिव्यांगों के लिए तीन किमी की दौड़ आयोजित की जाएगी। साथ ही ट्रायसाइकिल रेस और दृष्टि बाधितों के लिए एक किमी की रेस रखी गई है।

विजेताओं को 32 लाख की प्राइज मनी दी जाएगी

मैराथन में विजेता धावकों को खेल विभाग की ओर से 32 लाख रुपए की प्राइज मनी दी जाएगी। मेंस और वुमंस कैटेगरी में होने वाली ओपन 21 किमी की दौड़ में विजेता खिलाड़ियों को तीन लाख की राशि दी जाएगी। जबकि दूसरे स्थान में आने वाले धावक को दो लाख और तीसरे स्थान में आने वाले धावक को एक लाख रुपए, चौथे स्थान को 50 हजार और पांचवें को 25 हजार रुपए दिए जाएंगे। 10 किमी दौड़ में विजेता को 50 हजार, दूसरे स्थान को 25 हजार, तीसरे स्थान को 20 हजार, चौथे स्थान को 15 हजार, पांचवें स्थान को 10 हजार जबकि छठवें से दसवें स्थान पर आने वाले खिलाड़ियों को पांच-पांच हजार रुपए दिए जाएंगे।

X
Jashpur News - chhattisgarh news two days left for online registration for half marathon
COMMENT