सरहूल बगीचा से शुरू हुआ शहरी पौधरोपण का काम

Jashpuranagar News - जशपुरनगर | नगर में हरियाली बनाए रखने के लिए नगरपालिका द्वारा पौधरोपण का काम शुरू कर दिया है। शनिवार को नगरपालिका...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:00 AM IST
Jashpur News - chhattisgarh news urban plantation work begins from sarhul garden
जशपुरनगर | नगर में हरियाली बनाए रखने के लिए नगरपालिका द्वारा पौधरोपण का काम शुरू कर दिया है। शनिवार को नगरपालिका अध्यक्ष हीरू राम निकुंज की मुख्य आतिथ्य में इस अभियान की शुरुआत हुई। नगरपालिका के सभी कर्मचारियों ने सरहूल बागान में एक-एक पौधे लगाए।

इस स्थान का चयन इसलिए किया गया क्योंकि यह सुरक्षित एरिया है। यहां पौधों को बढ़ने का मौका मिलेगा और मवेशी इसकी पहुंच से दूर रहेंगे। इसके साथ ही शहर के मुक्तिधाम में भी पौधे लगाए गए। नगरपालिका द्वारा शहर में 400 पौधे लगाने का लक्ष्य रखा था, पर पहले दिन पालिका ने लोगों की सहायता से 800 पौधे लगवा दिए हैं। पौधे ऐसे ही लोगों को दिए गए हैं जिनके घर में पौधी की सुरक्षा के लिए इंतजाम हैं। नगरपालिका द्वारा ऐसे स्थानों पर पौधा लगाया जा रहा है, जहां पौधों को बढ़ने का मौका मिले और यह पेड़ के रूप में विकसित हो सके। इस मौके पर सीएमओ बसंत बुनकर, राजस्व निरीक्षण प्रणव राय, वार्ड पार्षद किरण कांति सिंह, उर्मिला भगत सहित नगरपालिका के स्टाफ व कर्मचारी उपस्थित थे।

X
Jashpur News - chhattisgarh news urban plantation work begins from sarhul garden
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना