Hindi News »Chhatisgarh »Jashpuranagar» नगेसिया समाज को सामाजिक भवन बनाने दिए 25 लाख

नगेसिया समाज को सामाजिक भवन बनाने दिए 25 लाख

पार्टी से नाराज चल रहे नगेसिया समाज को मनाने की कवायद के तहत भारतीय जनता पार्टी ने समाज को सामाजिक भवन निर्माण के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 17, 2018, 02:55 AM IST

पार्टी से नाराज चल रहे नगेसिया समाज को मनाने की कवायद के तहत भारतीय जनता पार्टी ने समाज को सामाजिक भवन निर्माण के लिए 25 लाख रुपए का आवंटन जारी किया है। इस राशि के जरिए प्रदेश सरकार नगेसिया समाज के जख्मों पर मरहम लगाने की कोशिश में जुटी हुई है।

15 मार्च को बगीचा तहसील के साहीडांड़ में हुई सामाजिक बैठक में नगेसिया समाज के पदाधिकारियों ने सरकार और भारतीय जनता पार्टी पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए खुलकर नाराजगी जाहिर की थी। सत्तारूढ़ दल के इस सबसे प्रबल समर्थक माने जाने वाले जनजाति के विद्रोही तेवर से भाजपा आला कमान में हड़कंप मच गया था। इस नाराजगी को दूर करने की कवायद में जिला भाजपा जुटी हुई थी। लोक सुराज अभियान में जिला मुख्यालय जशपुर पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने नगेसिया समाज के प्रतिनिधि मंडल की मुलाकातकर भाजपा कार्यालय में विशेष मुलाकात की व्यवस्था की गई थी। मुलाकात के दौरान समाज के पदाधिकारियों ने अपनी उपेक्षा का दर्द मुख्यमंत्री से साझा किया था। चर्चा के दौरान समाज के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री को बताया था कि 2012 में जिला मुख्यालय जशपुर के रणजीता स्टेडियम में हुए नगेसिया सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने स्वयं सामाजिक भवन निर्माण की घोषणा की थी पर 6 साल बीत जाने के बाद इस भवन के लिए एक रुपए का आवंटन भी प्रदेश सरकार जारी नहीं कर पाई। इसके साथ ही इस समाज के लोगों ने अपनी राजनीतिक उपेक्षा की समस्या भी मुख्यमंत्री और भाजपा के पदाधिकारियों के सामने रखा था। इनका कहना था कि भाजपा ने समाज से वायदा किया था कि सरगुजा विकास प्राधिकरण में समाज के दो लोगों को स्थान दिया जाएगा पर यह वायदा भी भाजपा ने पूरा नहीं किया। सरकारी नौकरी में आरक्षण और मात्रात्मक त्रुटि में सुधार का लाभ भी समाज के लोगों को ना मिल पाने से नाराजगी व्याप्त है। इस चर्चा के बाद मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने समाज की समस्याओं को दूर करने के लिये त्वरित कार्रवाई का भरोसा दिया था। अपने इस वायदे को पूरा करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने नगेसिया सामाजिक भवन के लिये 25 लाख रूपये का आबंटन जारी कर दिया है। इस राशि मनोरा,बगीचा,सुलेसा,साहीडांड़,पत्थलगांव और सन्ना में सामाजिक भवन का निर्माण किया जाएगा। जिला भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश सिन्हा ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय जनता पार्टी आदिवासी समुदाय के विकास के लिये कृत संकल्पित है। उन्होनें बताया कि जिले में भारतीय जनता पार्टी को स्थापित करने में नगेसिया समाज का अहम योगदान रहा है।

राजनीति

समाज के पदाधिकारियों ने अपनी उपेक्षा का दर्द मुख्यमंत्री से साझा किया था इसलिए बीजेपी ने दिए रुपए

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jashpuranagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×