• Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Jashpuranagar News
  • चुनाव कार्यक्रम की समय व अनुसूची का हुआ संशोधन एक सरपंच और नौ वार्ड पंच के लिए होना है चुनाव
--Advertisement--

चुनाव कार्यक्रम की समय व अनुसूची का हुआ संशोधन एक सरपंच और नौ वार्ड पंच के लिए होना है चुनाव

कलेक्टर डाॅ. प्रियंका शुक्ला ने पंचायतों के उप चुनाव के लिए रजिस्ट्रीकरण, सहायक रजिस्ट्रीकरण और अपील अधिकारी की...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 02:55 AM IST
कलेक्टर डाॅ. प्रियंका शुक्ला ने पंचायतों के उप चुनाव के लिए रजिस्ट्रीकरण, सहायक रजिस्ट्रीकरण और अपील अधिकारी की नियुक्ति की है। कुनकुरी पंचायत उप चुनाव के लिए कुनकुरी अनुविभागीय अधिकारी धनी राम रात्रे को रजिस्ट्रीकरण अधिकारी, नायब तहसीलदार कुनकुरी मनीष कुमार वर्मा को सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी नियुक्त किया गया है। कांसाबेल और बगीचा जनपद के लिए अनुविभागीय अधिकारी बगीचा हितेश कुमार बघेल को रजिस्ट्रीकरण अधिकारी तथा कांसाबेल के लिए नायब तहसीलदार बी. एस. सिदार एवं बगीचा के लिए बगीचा तहसीलदार ए.के.बंजारे को सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी नियुक्त किया गया है। पत्थलगांव जनपद पंचायत के लिए अनुविभागीय अधिकारी पी.व्ही. खेस को रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं तहसीलदार बगीचा श्री मायानंद चन्द्रा को सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी नियुक्त किया गया है। सभी जनपद पंचायतों के उप चुनाव के लिए अपील अधिकारी अपर कलेक्टर आई.एल. ठाकुर को बनाया गया है। पूर्व में जारी समय अनुसूची में संशोधन किया गया है जो कि 19 अप्रैल से 18 मई तक कार्यक्रम का निर्धारण किया गया है।

मतदाता सूची में होगा सुधार-छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा प्रदेश के विकास खंडवार पंचायतों के चुनाव 2018 कराए जाने के लिए पंचायतों की फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली तैयार करने के लिए संशोधन कर समय अनुसूची में तय की गई है। 19 तक निर्वाचक नामावली के प्रकाशन के संबंध में संबंधित व्यक्तियों को पूर्व में सूचना भेजा जाना तथा प्रचार प्रसार करना। 20 को निर्वाचक नामावलियों के संबंध में सार्वजनिक सूचना का प्रकाशन एवं दावे तथा आपत्ति प्राप्त करना। 1 मई तक दावा आपत्ति स्वीकार की जाएगी। 5 मई तक प्राप्त दावों एवं आपत्तियों का निराकरण किया जाएगा। दावे-आपत्तियों के निपटारे आदेश के अपील निराकरण की अंतिम तारीख 10 मई निश्चित की गई है। 17 मई को निर्वाचक नामावली अनुपूरक सूची सहित मुद्रण कर जिला कार्यालय को प्रदान की जाएगी एवं 18 मई को सूची का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा।

1 सरपंच और 9 वार्ड पंचों के लिए होना है चुनाव

जिले के 7 पंचायतों के लिए 1 सरपंच और कुल 9 वार्ड पंचों के लिए चुनाव होना है। बगीचा जनपद के ग्राम पंचायत भडिया में सरपंच का चुनाव होगा। कुनकुरी जनपद के ग्राम पंचायत कण्डोरा के वार्ड 1,2,3,5 पत्थलगांव जनपद के शिवपुर के वार्ड 9 और ग्राम पंचायत काडरों के वार्ड 3, बगीचा के रोकड़ा के वार्ड 7 और कांसाबेल के चोंगरीबहार के वार्ड 6 एवं डांडपानी के वार्ड 10 में पंच के लिए चुनाव होना है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..