--Advertisement--

लोक अदालत : 331 को नोटिस, पहुंचे सिर्फ 41

Jashpuranagar News - हर तीन महीने में लगने वाले नेशनल लोक अदालत की गंभीरता से लोग अब भी अंजान हैं। जिस उद्देश्य से इसकी शुरूआत की गई थी...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 02:32 AM IST
Jashpur News - lok adalat notice to 331 reached only 41
हर तीन महीने में लगने वाले नेशनल लोक अदालत की गंभीरता से लोग अब भी अंजान हैं। जिस उद्देश्य से इसकी शुरूआत की गई थी उसकी पूर्ति होता नहीं दिखाई पड़ रहा है। शनिवार को नेशनल लोक अदालत में 331 लोगों की उपस्थिति के लिए नोटिस जारी किया गया था। जिसके विरुद्ध में सिर्फ 41 लोग यहां पहुंचे थे।

नोडल अधिकारी सुरेश कुमार ने बताया कि इस लोक अदालत के लिए 331 को नोटिस जारी किया गया था। इनके पास बैंकों की 2 करोड़ 75 लाख रुपए फंसी हुई है। इस रकम को वसूली किए जाने का लक्ष्य रखा गया था। इन्हें लोक अदालत में उपस्थित होकर समझौता कर राशि चुकता करने कहा गया था। नोटिस तामील करने के लिए बैंक के मैसेंजरों ने कई दिनों तक शहर से लेकर गांव तक दौड़ लगाई थी। अधिकारियों को उम्मीद थी कि लोक अदालत के माध्यम से बैंक के फंसी हुई रकम की वसूली होगी। वहीं समझौते के माध्यम से इन लोगों को भी कुछ रियायत मिल सकेगी। लेकिन सुबह 9 बजे लोक अदालत शुरू होने के बाद से लेकर शाम 4 बजे तक अधिकारी इनके आने का इंतजार करते रहे। लेकिन बकायादारों ने अपेक्षा के अनुरूप पहुंचे ही नहीं। नोडल अधिकारी सुरेश कुमार ने बताया कि 4 बजे तक सिर्फ 41 खाताधारक ही पहुंचे। इन खाताधारकों से 2 लाख 21 हजार 37 रुपए की ही वसूली हो पाई। लोक अदालत को लेकर बकायादारों के इस उदासीनता से अधिकारी हतप्रभ हैं। इन अधिकारियों का कहना है कि लोक अदालत के आयोजन के लिए हफ्ते भर से बैंक के कर्मचारी मशक्कत कर रहे थे। लेकिन इसका अपेक्षित प्रतिसाद ना मिल पाना इस आयोजन के औचित्य पर सवाल खड़ा कर रहा है। आयोजन से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक इस लोक अदालत में उपस्थिति की उपेक्षा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई ना होने से संबंधितों पर दबाव नहीं बन पाता। इसलिए इस आयोजन को जो सफलता मिलनी चाहिए वह नहीं मिल पा रही है।

लोक अदालत में पक्षकारों के पहुंचने के इंतजार में बैठे बैंक कर्मी

X
Jashpur News - lok adalat notice to 331 reached only 41
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..