--Advertisement--

देश के निर्माण में विद्यार्थी अपना योगदान दें: बिशप

Jashpuranagar News - नगर के लोयोला इंग्लिश मीडियम स्कूल में वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। समारोह में जशपुर धर्मप्रांत के बिशप...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 02:45 AM IST
Kunkuri News - students make their contribution in building the country bishop
नगर के लोयोला इंग्लिश मीडियम स्कूल में वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। समारोह में जशपुर धर्मप्रांत के बिशप एम्मानुएल केरकेट्टा डीडी मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित हुए। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि आपका भविष्य आपके हाथ में है, परिजन सिर्फ सहायता कर सकते है भविष्य स्वयं आपको बनाना है। शिक्षक आपको मार्ग दिखा सकते है चलना आपको स्वयं है। विद्यालय एवं क्षेत्र का नाम रोशन करने तथा देश के निर्माण में अपना योगदान दे।

समारोह का शुभारंभ विद्यार्थियों द्वारा मंगलाचरण के साथ किया गया। समारोह में विशेष रूप से लोयोला समुदाय के रेक्टर फादर पंखरासियुस टोप्पो शामिल हुए। जिनके द्वारा स्वागत संबोधन दिया गया। स्वागत नृत्य विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत किया गया। समारोह के अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा संदेश एवं गीत के साथ राष्ट्रभक्ति, असमी, कांगो, सम्बलपुरी, एरोबीक, डांडिया, नागपुरी, अम्ब्रेला, बंगाली आदि नृत्य प्रस्तुत किए गए।

संस्था के प्राचार्य फादर जखरियस केरकेट्टा द्वारा विद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया और अपने संबोधन में वर्ष 1988 से प्रारंभ हुए इस विद्यालय की उपलब्धियों से अवगत कराया। समारोह में विभिन्न विषयों पर छात्र छात्राओं द्वारा गीत, नृत्य, फैशन शो, नाटिका आदि प्रस्तुत की गई। विभिन्न विधाओं में योगदान देने वाले विद्यार्थियों को अतिथियों द्वारा पुरस्कार प्रदान कर प्रोत्साहित किया गया। उप प्राचार्य फादर सिरील मिंज द्वारा आभार प्रदर्शन किया गया। अंत में स्कूल सांग प्रस्तुत किया गया। समारोह का संचालन विद्यालय के छात्रों द्वारा सामूहिक रूप से किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते बिशप

सांस्कृतिक कार्यक्रम में लोयला स्कूल के बच्चों द्वारा अाकर्षक डांस की प्रस्तुति दी गई।

ग्रामीण विकास केंद्र में हुआ दिव्यांग दिवस समारोह

दिव्यांग दिवस पर ग्रामीण विकास केंद्र में समारोह का आयोजन महागिरजा परिसर में किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ फादर विनोद कुजूर के स्वागत उद्बोधन के साथ किया गया। कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए फादर कंचन तिर्की ने बताया कि दिव्यांगों की सहायता हम सभी को करना चाहिए। ग्रामीण विकास केंद्र संस्था दिव्यांगों के उत्थान के लिए निरंतर कार्य कर रही है।

Kunkuri News - students make their contribution in building the country bishop
X
Kunkuri News - students make their contribution in building the country bishop
Kunkuri News - students make their contribution in building the country bishop
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..