सड़क निर्माण के समय राहगीरों की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखें: अग्रवाल / सड़क निर्माण के समय राहगीरों की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखें: अग्रवाल

Bhaskar News Network

Dec 09, 2018, 02:51 AM IST

Jashpuranagar News - कटनी-गुमला राष्ट्रीय राजमार्ग की खराब हालत का दंश जिलेवासी पिछले एक दशक से झेल रहे हैं। शुक्रवार को दैनिक भास्कर...

Pathalgaon News - take care of the safety of passersby during road construction agarwal
कटनी-गुमला राष्ट्रीय राजमार्ग की खराब हालत का दंश जिलेवासी पिछले एक दशक से झेल रहे हैं। शुक्रवार को दैनिक भास्कर ने इस खबर को प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया था। जिस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग के मुख्य अभियंता डीके अग्रवाल ने शनिवार को राष्ट्रीय राजमार्ग का औचक निरीक्षण किया। इनके साथ राष्ट्रीय राजमार्ग के अनेक अधिकारी व उपयंत्री भी मौजूद थे।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने नए ठेकेदार को कार्य गुणवत्ता पूर्वक करने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि नए काम में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने ठेकेदार व अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को सख्त निर्देश देते हुए सड़क निर्माण के वक्त राहगीरों की सुरक्षा में लापरवाही ना बरतने की हिदायत दी और कहा कि पहले जनता की सुरक्षा पहला कर्तव्य है। ठेकेदार को समझाईश देते हुए सीमेंट क्रांक्रीट का कार्य बैचिंग प्लांट से करने को कहा। अनुबंध मे छेड़खानी या किसी भी प्रकार की लापरवाही से समझौता नहीं किया जाएगा। सड़क मरम्मत का काम को प्राथमिकता देते हुए कटिंग की गई सड़क का काम पहले करने को कहा।

एक दशक से कटनी-गुमला राष्ट्रीय राजमार्ग की खराब हालत की समस्या झेल रहे जिलेवासी

कटनी-गुमला राष्ट्रीय राजमार्ग का निरीक्षण के दौरान ठेकेदार को आवश्यक दिशा-निर्देश देते एनएच के अफसर व अन्य।

भास्कर फॉलोअप

7 दिसंबर को भास्कर में छपी खबर।

कटनी-गुमला एनएच को नया बनाने का काम तीन सालों से अधूरा

कांसाबेल एवं पत्थलगांव से लेकर सीतापुर तक की कटनी-गुमला राष्ट्रीय राजमार्ग को नया बनाने का काम चेन्नई की एक कंपनी द्वारा तीन साल पहले लिया था। ठेकेदार ने बगैर अनुभव के 65 किलोमीटर की सड़क को एक साथ खोद दिया था। जिसके कारण के कारण वाहन के अलावा पैदल चलना भी दूभर हो गया था। इसे लेकर लोगों द्वारा शिकायत व आंदोलन भी करना किया गया, लेकिन हर बार शासन से लोगों को आश्वासन मिलता रहा। बरसात में हालात इतने बदतर हो गये थे कि मार्ग मे सप्ताह भर तक जाम लगा रहता था।

X
Pathalgaon News - take care of the safety of passersby during road construction agarwal
COMMENT