• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Kanker
  • कॉलेज खोलने व आत्मरक्षा की क्लास लगाने की मांग
--Advertisement--

कॉलेज खोलने व आत्मरक्षा की क्लास लगाने की मांग

Kanker News - अभाविप ने जिले में इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने सहित पीजी कॉलेज में एमएससी रसायन व एलएमएम की कक्षाएं और स्कूलों में...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:25 AM IST
कॉलेज खोलने व आत्मरक्षा की क्लास लगाने की मांग
अभाविप ने जिले में इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने सहित पीजी कॉलेज में एमएससी रसायन व एलएमएम की कक्षाएं और स्कूलों में छात्राओं की सुरक्षा को लेकर आत्मरक्षा पर कालखंड अनिवार्य किए जाने सहित अन्य मांगों को लेकर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को मांग पत्र सौंपा।

अभाविप के राष्ट्रीय मंत्री भूपेन्द्र नाग, जिला संयोजक अजितेश दत्ता राय ने कहा जिले में विज्ञान समुदाय के छात्रों की संख्या हर साल बढ़ रही है। कॉलेज में विज्ञान संकाय की सीटें सीमित है। इसको देखते हुए पृथक से विज्ञान कॉलेज की शुरुआत करने की जरूरत है। कॉलेज की भूमि पर लगातार अतिक्रमण हो रहा है। कॉलेज की भूमि का सीमांकन किया जाना आवश्यक है। भानुप्रतापदेव कॉलेज में एमएससी रसायन एवं एलएलएम की कक्षाएं शुरू की जाए। जिले के कॉलेजों में नियमित प्राध्यापकों के साथ स्पोर्टस टीचर एवं लाइब्रेरियन की कमी है, सरोना कॉलेज में मात्र एक प्राचार्य नियमित प्राध्यापक के रूप में पदस्थ है। कॉलेज 5 सालों से अतिथि प्राध्यापक के भरोसे चल रहा है। कृषि कॉलेज के भवन निर्माण की घोषणा 5 वर्ष पूर्व हो चुकी है लेकिन आज पर्यंत निर्माण कार्य पूर्ण नहीं हो पाया है। जिले में किसी भी स्थान पर छात्रों के लिए पृथक से लाइब्रेरी की स्थापना नहीं की गई है। 2 वर्ष पूर्व ट्रामा सेन्टर की घोषणा होने के उपरांत भी आज तक ट्रामा सेन्टर की स्थापना नहीं हुई है, जिसे जल्द से जल्द प्रारंभ करने की मांग की गई। इस दौरान जिला सह संयोजक शिवम अवस्थी, प्रांत कार्यकारिणी सदस्य रोशन साहू, प्रज्ञा सेनापति, जिला जनजाति प्रमुख विजय गौर उपस्थित थे।

X
कॉलेज खोलने व आत्मरक्षा की क्लास लगाने की मांग
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..