• Home
  • Chhattisgarh News
  • Kanker News
  • रसोइयों के समर्थन में सफाईकर्मी आगे आए, अब नहीं पकाएंगे मध्याह्न भोजन
--Advertisement--

रसोइयों के समर्थन में सफाईकर्मी आगे आए, अब नहीं पकाएंगे मध्याह्न भोजन

कांकेर| अंशकालीन सफाईकर्मी संघ ने मध्याह्न भोजन रसोइया संघ के समर्थन में स्कूलों में मध्याह्न भोजन नहीं बनाने का...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 02:40 AM IST
कांकेर| अंशकालीन सफाईकर्मी संघ ने मध्याह्न भोजन रसोइया संघ के समर्थन में स्कूलों में मध्याह्न भोजन नहीं बनाने का फैसला लिया गया। इससे कई स्कूलों में मध्याह्न भोजन पूरी तरह से प्रभावित होने की संभावना है।

अंशकालीन सफाईकर्मी संघ से जिलाध्यक्ष धनीराम टांडिया, मालगांव के संकुल समन्वयक महेश्वर विश्वकर्मा, संतोष मंडावी, मोहित कोशरिया, दुष्यंत जैन, राकेश साहू, नारद सिन्हा, जिला प्रवक्ता अनुसूईया सोनी ने रसोईया संघ के धरना स्थल पर पहुंचकर अपना समर्थन दिया। उन्होंने रसोईयों का समर्थन करते हुए अब स्कूलों में मध्याह्न भोजन नहीं बनाने की बात कही। सफाईकर्मी ने रसोइया संघ के अध्यक्ष के नाम से सौंपे ज्ञापन कहा अब से उनके संघ का कोई सदस्य स्कूल में भोजन नहीं बनाएगा। यदि स्कूल में मध्याह्न भोजन बनाते हुए पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। रसोइयों की हड़ताल के बाद से कई स्कूलों में मध्याह्न भोजन स्वीपर ही बना रहे थे। मध्याह्न भोजन नहीं बनाने के फैसले से इसका असर पड़ेगा।

मांग पूरी होनी चाहिए : सफाईकर्मी

ग्राम मालगांव संकुल के मोहित कोशरिया ने कहा अब से किसी भी स्कूल में भोजन सफाईकर्मी नहीं बनाएंगे। वैसे भी यह हमारा काम नहीं है। रसोइयों की मांग उचित है। 40 रुपए रोजी में काम नहीं चल सकता। मांग पूरा होना चाहिए। जिला प्रवक्ता अनुसूईया सोनवानी ने कहा रसोईया की मांग पूरी होनी चाहिए। इस कारण उनकी मांगों का समर्थन करते हुए स्कूलों में भोजन नहीं बनाएंगे। इस संबंध में सफाईकर्मी को जानकारी दी जा रही है। कांकेर ब्लॉक के रसोइया संघ के अध्यक्ष धनेश्वर साहू ने कहा सफाईकर्मी के लिए गए निर्णय से रसोईया के आंदोलन को मजबूती मिलेगी।