• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Kanker
  • दैनिक वेतन भोगियों को 6 माह से नहीं मिला वेतन, इनकी होली का रंग फीका
--Advertisement--

दैनिक वेतन भोगियों को 6 माह से नहीं मिला वेतन, इनकी होली का रंग फीका

Kanker News - जिले के दैनिक वेतनभोगी, स्वीपर सहित अन्य विभागों के कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल पाया है। आश्रम में पदस्थ दैनिक...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 02:40 AM IST
दैनिक वेतन भोगियों को 6 माह से नहीं मिला वेतन, इनकी होली का रंग फीका
जिले के दैनिक वेतनभोगी, स्वीपर सहित अन्य विभागों के कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल पाया है। आश्रम में पदस्थ दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को 5 माह से तो छात्रावास में पदस्थ दैनिक वेतन भोगी कर्मियों को 2 माह से वेतन नहीं मिला है। स्कूलों में कलेक्टर दर पर पदस्थ भृत्यों को तो 6 माह से वेतन नहीं मिला है। वेतन नहीं मिलने से कर्मचारियों की होली फीकी हो गई है। कर्मचारियों को उधारी मांगकर काम चलाना पड़ रहा है।

आश्रम, छात्रावास में 439 दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी कार्यरत हैं जो चतुर्थ श्रेणी पद पर आश्रम, छात्रावास में रसोईया, सफाई व चौकीदारी का काम कर रहे हैं। प्रत्येक आश्रम, छात्रावास में 2 दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी काम कर रहे हैं। हर माह इन कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं मिलने की शिकायत है। आदिम जाति विभाग द्वारा आश्रम व छात्रावास संचालित है। इन दैनिक वेतन भोगी कर्मियों को 7900 रुपए मिलता है।

शिक्षा विभाग अंतर्गत हाईस्कूल व हायर सेकेंडरी स्कूल में 137 दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी कलेक्टर दर पर भृत्य के पद पर कार्यरत हैं। इन्हे 6 माह से वेतन नहीं मिला है। इन कर्मचारियों को 7930 रुपए वेतन हर माह मिलता है। स्कूलों में पदस्थ अंशकालीन सफाई कर्मियों को भी 6 माह से वेतन नहीं मिल पाया है। अंशकालीन सफाई कर्मियों को 1982 रुपए मिलता है। इनके लिए भी आबंटन नहीं पहुंचने की शिकायत है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में 7 संविदा कर्मचारी है, जिन्हें भी 6 माह से वेतन नहीं मिल पाया है।

आबंटन की मांग की गई

शिक्षा विभाग कार्यालय के सहायक संचालक राजेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा लोक शिक्षण संचालनालय से दैनिक वेतन भोगी व अंशकालीन सफाई कर्मियों के लिए आवंटन की मांग की गई है। अभी आवंटन नहीं पहुंचा है। मार्च में वेतन के लिए आबंटन मिल जाने की संभावना है।

X
दैनिक वेतन भोगियों को 6 माह से नहीं मिला वेतन, इनकी होली का रंग फीका
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..