--Advertisement--

सगाई में 20 लोगों को ही ले जाने का बनाया नियम

यादव समाज का दो दिवसीय महासम्मेलन लखनपुरी के यादव भवन में हुआ। सभा में समाज को मजबूत करने एवं सामाजिक सद्भावना को...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:45 AM IST
सगाई में 20 लोगों को ही ले जाने का बनाया नियम
यादव समाज का दो दिवसीय महासम्मेलन लखनपुरी के यादव भवन में हुआ। सभा में समाज को मजबूत करने एवं सामाजिक सद्भावना को बढ़ाने सहित अन्य विषयों पर चर्चा की गई।

समाज के जो नियम अनावश्यक रूप से थे उन्हें संशोधित करने का प्रस्ताव रखा गया एवं सगाई में लड़के पक्ष से एक निश्चित बताई हुई 20 की संख्या में ही सगाई करने जाने का नियम बनाया गया। यादव समाज को शिक्षित करने एवं युवाओं को समाज की संस्कृति एवं रीति-नीति से जोड़ने जैसे बातों पर विशेष ध्यान दिया गया एवं पूरे वर्ष भर का आय-व्यय का ब्यौरा परिक्षेत्रों ने प्रस्तुत किया। जिलाध्यक्ष त्रिभुवन शंकर यादव ने कहा समाज हमारा विकास की ओर अग्रसर है।

अभी हम धीरे-धीरे अपने समाज को जागरूक करने में सफल हो रहे हैं और बहुत जल्द हमारा समाज एक विकसित समाज के रूप मे उभर कर आएगा। इसके लिए समाज में माता-बहनों के साथ युवाओं की सहभागिता भी जरूरी है। सम्मेलन के अंतिम दिन पदाधिकारियों एवं बुजुर्गों का राधे-कृष्ण का गमछा भेंट कर तिलक वंदन कर सम्मान किया गया।

कार्यक्रम में समाज के संभागीय सचिव महेंद्र यादव, संरक्षक सुदामा यादव, गिरधर यादव, लतेल यादव, इश्वरी यादव, नंदलाल यादव देवेंद्र यादव, धनेश यादव, इंद्रमणी यादव, मंगल यादव तुलसी राम यादव, माहरू राम यादव, नंदलाल यादव, मंगऊ राम यादव, कृपाराम यादव, गोवर्धन यादव, विष्णु यादव, छिरकु राम यादव, दिनेश यादव,चमन यादव आदि उपस्थित थे।

बदलाव

यादव समाज ने लखनपुरी में समाज के दो दिवसीय महासभा सम्मेलन में लिया फैसला

कांकेर। लखनपुरी में आयोजित सम्मेलन में उपस्थित यादव समाज के लोग।

X
सगाई में 20 लोगों को ही ले जाने का बनाया नियम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..