• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Kanker
  • अगले महीने से गर्मी शुरू, वार्डों में खराब पड़े बोर और हैंडपंप
विज्ञापन

अगले महीने से गर्मी शुरू, वार्डों में खराब पड़े बोर और हैंडपंप

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:55 AM IST

Kanker News - गर्मी का मौसम शुरू होने माहभर भी नहीं रह गया है, लेकिन पालिका द्वारा वार्डों में खराब पड़े हैंडपंपों व बोर की मरम्मत...

अगले महीने से गर्मी शुरू, वार्डों में खराब पड़े बोर और हैंडपंप
  • comment
गर्मी का मौसम शुरू होने माहभर भी नहीं रह गया है, लेकिन पालिका द्वारा वार्डों में खराब पड़े हैंडपंपों व बोर की मरम्मत को लेकर अब तक कोई पहल नहीं की जा रही है।

पालिका द्वारा दो साल पहले सूखा राहत के तहत 21 वार्डों में कराए गए बोर में से कई में अब तक पंप फिटिंग कराई गई है। वहीं कई बोर पंप खामियों के चलते बंद पड़े हैं। यहीं हाल वार्डों में लगाए गए हैंडपंपों का है। शिव नगर में तो हैंडपंप खराब होने के बाद वार्डवासी द्वारा उसे पाट दिया गया। पालिका ने वार्डों में पानी की किल्लत दूर करने बोर का खनन तो कराया, लेकिन दो साल गुजर जाने के बाद भी कई बोर में पंप फिटिंग कर शुरू कराने की जहमत नहीं उठाई। अब तक 9 बोर में पंप शुरू नहीं हो पाए हैं। इनमें उदय नगर वार्ड में बीटीआई कालोनी के सामने, अन्नपूर्णापारा के राशन दुकान के सामने, अघन नगर वार्ड में, कंकालिन पारा वार्ड, उदय नगर वार्ड, बरदेभाठा वार्ड के साथ ग्राम पंचायत कोदाभाठ, श्रीराम नगर वार्ड सहित अन्य वार्डों में बोर शामिल हैं।

नगर पालिका सुस्त

वार्डों में खराब पड़े हैंडपंप व बोर की मरम्मत कराने अब तक नहीं हुई कोई पहल, वार्डवासियों को गर्मी में पानी के लिए होगी दिक्कत

वार्डों के हैंडपंपों की स्थिति में खराब

शिवनगर वार्ड में 4 हैंडपंप खराब स्थिति में है। सेतु कार्यालय के सामने हैंडपंप तीन वर्ष से खराब है। 5 माह पहले वार्डवासी द्वारा हैंडपंप को आधा पाट दिया गया। निजी स्कूल के सामने लगे हैंडपंप का भी उपयोग नहीं हो रहा है। नरहरदेव स्कूल के पीछे लगा हैंडपंप सालभर से खराब है। भंडारीपारा में विकास चौक के पास लगे दो हैंडपंप खराब पड़े हैं। नंदी चौक के पास लगा हैंडपंप 8 माह से बंद पड़ा है। आमापारा वार्ड में राशन दुकान के पास का हैंडपंप गत वर्ष से गर्मी से खराब है। अन्नपूर्णापारा वार्ड में हाउसिंग बोर्ड कालोनी के परिसर का हैंडपंप तीन वर्ष से खराब था। उदय नगर में दो, पवन नगर में एक व अलबेलापारा वार्ड में एक, बीटीआई कालोनी के पास का हैंडपंप खराब है। डढ़िया तालाब के शिव मंदिर के पास का हैंडपंप भी खराब है।

गर्मी से पहले मरम्मत व फिटिंग कराएंगे

मिली जानकारी के अनुसार पालिका के सब इंजीनियर हेमंत देवांगन ने कहा जिन बोर से पानी सप्लाई शुरू नहीं हुआ है। वहां पंप फिटिंग कर बिजली कनेक्शन जोड़ा जाएगा। इसके लिए शासन से राशि मांगी गई है। हैंडपंपों को शीघ्र बनाया जाएगा।

एमजी वार्ड में दो बोर पड़े हैं खराब

एमजी वार्ड में आंगनबाड़ी केंद्र व कृषि उपसंचालक कार्यालय के पास दो बोर खनन कराया गया है। यहां पंप भी लगाया गया। मिली जानकारी के अनुसार आंगनबाड़ी केंद्र के पास के बोर पंप से पानी की सप्लाई हो रही थी, लेकिन तीन माह से यह भी बंद पड़ा है।

पालिका के रवैए से परेशानी

पालिका के रवैए से पार्षद भी परेशान हैं। श्रीराम नगर वार्ड की पार्षद बीना कौर रेणु ने कहा बोर लगे हुए डेढ़ वर्ष से ज्यादा समय हो रहा है, लेकिन बोर में पंप फिटिंग नहीं हो पाई है। वार्ड में दूसरा बोर में पानी सप्लाई होने से सभी वार्डवासियों को पर्याप्त पानी मिल पाएगा। नगरपालिका को इस संबंध में अवगत कराया गया है। अघन नगर वार्ड की पार्षद जागेश्वरी साहू ने कहा मार्च माह से गर्मी का मौसम शुरू हो जाएगा, लेकिन अभी तक बोर सेे पानी सप्लाई शुरू नहीं की गई है।

X
अगले महीने से गर्मी शुरू, वार्डों में खराब पड़े बोर और हैंडपंप
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन