37 संवेदनशील बूथों के लिए हेलिकाॅप्टर से 18 टीमें रवाना हुईं

Kanker News - कांकेर/अंतागढ़| मंगलवार को संवेदनशील इलाकों के लिए अंतागढ़ से पोलिंग पार्टी को रवाना करना शुरू किया गया। सबसे पहले...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:01 AM IST
Kanker News - chhattisgarh news 18 teams left for helicopter for 37 sensitive booths
कांकेर/अंतागढ़| मंगलवार को संवेदनशील इलाकों के लिए अंतागढ़ से पोलिंग पार्टी को रवाना करना शुरू किया गया। सबसे पहले जिले के संवेदनशील 37 बूथों के लिए अंतागढ़ से टीम को हेलीकाप्टर से रवाना किया गया। शाम तक कुल 25 टीमें भेजी गईं। इसमें अंतागढ़ से 18 व पखांजूर से 7 टीमें रवाना की गई। हेलीकाप्टर में चढ़ने से पहले कर्मचारियों ने अपने घर वालों से फोन पर बात की।

सभी टीमों को मतदान की सभी सामग्री ईवीएम मशीन, वीवीपैट व अन्य सामान अतिरिक्त देकर भेजा गया। साथ ही रिजर्व टीम भी भेजी गई। अंतागढ़ विधानसभा के 37 अति संवेदनशील बूथों के लिए तीन सेक्टर बनाए गए हैं, जिसमें कोयलीबेड़ा, आमाबेड़ा तथा चारगांव है। मंगलवार को रवाना हुए टीमों को इन तीनों सेक्टर में बीएसएफ के बेस कैंप में रखा जाएगा। यहां से वे बीएसएफ की सुरक्षा में बूथ के लिए रवाना होंगे।

सबसे पहले 5 मतदान दल चारगांव के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना किए गए, जिसमें 11 मतदान कर्मियों को रिजर्व में भेजा गया है। इनमें 5 मतदान केंद्र में चारगांव एक व दो, कड़मे, कुरूसबोडी एक, कुरूसबोडी दो शामिल हैं। इसके बाद दूसरी टीमों को रवाना किया गया।

मतदान के दिन अवकाश घोषित: कलेक्टर केएल चौहान ने लोकसभा चुनाव के लिए कांकेर जिले में मतदान दिवस 18 अप्रैल को स्थानीय अवकाश घोषित किया है। साथ ही लोकसभा चुनाव में श्रमिकों को संवैतनिक अवकाश की सुविधा देने कहा गया है।

संवेदनशील बूथ के लिए हवाई मार्ग से मतदान दल रवाना हुआ।

सुबह 6 बजे बुलाया और साढ़े 11 बजे रवाना किया

अंतागढ़ में दो हेलीकाप्टर से दलों को रवाना किया जाता रहा। बेस कैंप में रवाना करने मतदान पार्टी को सुबह 6 बजे उपस्थित होने कहा गया था। वे पूरी तैयारी कर वहां पहुंच गए। फिर उन्हें 7 बजे रवानगी बताई गई। फिर 9 बजे बताया गया। लगातार समय बदलने के कारण व्यवस्था को लेकर कर्मचारियों में नाराजगी देखी गई। अंत में 11.35 हेलीकाप्टर अंतागढ़ पहुंचा, जिसके बाद दलों को रवाना किया गया।

X
Kanker News - chhattisgarh news 18 teams left for helicopter for 37 sensitive booths
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना