बेटे के कहने पर चालू कूलर में पानी भर रही थी महिला, करंट लगने से हुई मौत

Kanker News - लखनपुरी में चालू कूलर में पानी भरने के दौरान महिला की करंट लगने से मौत हो गई। इसकी जानकारी तब हुई जब पड़ोस में रहने...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 06:46 AM IST
Kanker News - chhattisgarh news at the behest of the son the woman was flooding the current cooler the death due to the current
लखनपुरी में चालू कूलर में पानी भरने के दौरान महिला की करंट लगने से मौत हो गई। इसकी जानकारी तब हुई जब पड़ोस में रहने वाला उसका भतीजा घर पहुंचा। ग्राम लखनपुरी की छबिला सोनी (40) पिता शांतिलाल की कूलर में करंट लगने से मौत हो गई। 17 मई को सुबह 5 बजे से पहले छबिला सोनी उठ गई थी।

छबिला सोनी का पुत्र जिस कमरे में सो रहा था। उस कूलर में पानी समाप्त हो गया था। छबिला के पुत्र ने अपनी मां से कूलर में पानी डालने के लिए कहा। छबिला सोनी गुंडी में लाकर कूलर में पानी डाल रही थी। महिला ने कूलर को बंद नहीं किया और उसमें पानी डालने लगी।

इसी दौरान वह करंट की चपेट में आ गई और बेसुध होकर गिर गई। महिला का भतीजा यागवेंद्र जब चार्जर लेने के लिए सुबह 6 बजे छबिला के यहां पहुंचा तो उसने महिला को बेसुध स्थिति में पाया और शरीर ठंडा हो चुका था।

उसने इसकी जानकारी महिला के पुत्र मुकेश को दी। इसके बाद उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना में लिया है।

कूलर में ही लिखे रहते हैं निर्देश फिर भी लोग करते हैं नजरअंदाज

कूलर में इस्तेमाल को लेकर सावधानी और निर्देश लिखे रहते हैं। हमेशा सिर्फ थ्री पिन प्लग प्रयोग करें। बिना पानी के पंप चालू ना करें। कूलर की नियमित सफाई करें। चालू कूलर को स्पर्श ना करें। बरसात के मौसम में पंप का इस्तेमाल ना करें। कूलर में पानी डालते वक्त पूरी तरह से प्लग निकाल दें ताकि करंट लगने का कोई खतरा ही ना हो। चलते कूलर के पास छोटे बच्चों को भी न जाने दें। ऐसी सावधानी बरतने के बाद ही इस तरह के हादसे रोके जा सकते हैं।

X
Kanker News - chhattisgarh news at the behest of the son the woman was flooding the current cooler the death due to the current
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना