विज्ञापन

सीएम ने किसानों से मांगा समर्थन, लोगों को बताया Rs.72 हजार देने की है तैयारी

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 06:30 AM IST

Kanker News - भास्कर न्यूज|कांकेर/पखांजूर लोकसभा चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस के लिए वोट मांगने मुख्यमंत्री भूपेश...

Bhanupratappur News - chhattisgarh news cm asks people to support farmers give rs72 thousand to people to prepare
  • comment
भास्कर न्यूज|कांकेर/पखांजूर

लोकसभा चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस के लिए वोट मांगने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पखांजूर आए। कांग्रेस की उपलब्धियां गिनाते मुख्यमंत्री द्वारा पूछे गए सवाल पर जब लोगों के कोई जवाब नहीं आए तो वे झेंप गए। हालात ऐसे हो गए कि लोगों की खामोशी देख मुख्यमंत्री को ही पूछना पड़ गया आखिर लोग उनके सवालों का जवाब क्यों नही दे रहे हैं? मंच से ही एक समर्थक ने कहा इनके खाते में पैसे नहीं आए हैं। इसके बाद मुख्यमंत्री कांग्रेस की 72 हजार वाली योजना के बारे में बताने लगे।

चुनावी प्रचार के अंतिम दिन मुख्यमंत्री बघेल ने जिले में दो सभाएं की। पहली भानुप्रतापपुर विधानसभा के अरौद तथा दूसरी अंतागढ़ विधानसभा के पखांजूर में। पखांजूर सभा में मुख्यमंत्री बघेल ने भाजपा पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया। जनता से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। मुख्यमंत्री ने सवाल दोहराते फिर पूछा लैम्पस के किसानों का कर्ज माफ हुआ या नहीं? इस बार भी सभा में खामोशी छाई रही। मुख्यमंत्री ने सवाल बदलते पूछा खाते में धान समर्थन मूल्य के 2500 आए या नहीं। इस बार भी किसी ने ना तो हाथ उठाया और ना ही जवाब दिया। इसके बाद मुख्यमंत्री का सब्र जवाब दे गया और उन्होंने यह पूछ ही लिया आखिर लोग हाथ उठा जबाब क्यों नहीं दे रहे हैं? जनता में खामोशी देख मंच में बैठे किसी समर्थक ने कहा लोगों के खाते में पैसे नहीं आए हैं। इसके बाद मुख्यमंत्री ने विषय बदलते हुए कांग्रेस की नई घोषणा गरीब परिवारों को 72 हजार का जिक्र शुरू कर दिया। परलकोट इलाके में बड़ी संख्या में किसान हैं जिनके द्वारा राष्ट्रीयकृत बैंक से लोन लिया गया है। राष्ट्रीयकृत बैंक से लोन लेने वाले किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ है।

क्षेत्र में सबसे ज्यादा किसान और सभा में उनकी खामोशी पर हैरान हुए सीएम

पखांजूर। सभा में किसानों से कर्जा माफी को लेकर सवाल पूछते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल।

सभी के बनेंगे राशन कार्ड

सीएम ने आचार संहिता हटने के बाद सभी के राशन कार्ड बनाने की बात कही। बोले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व क्षेत्र के विधायक रहे विक्रम उसेंडी का भी राशन कार्ड बनवा देंगे। मक्का प्लांट व शिक्षकों की नियुक्ति का आश्वासन दिया।

भाजपा कार्यालय में तेज अावाज पर चलता रहा माइक

मुख्यमंत्री की सभा पखांजूर पुराना बाजार चौक में थी जहां से 50 मीटर दूर भाजपा का चुनावी कार्यालय है। सीएम की सभा के दौरान भाजपा कार्यालय में लगे माइक जोर जोर से बजते रहे और आवाज सभा स्थल तक आती रही। जैसे ही मुख्यमंत्री ने भाषण शुरू किया कार्यालय के साउंड सिस्टम की आवाज बढ़ा दी गई। मुख्यमंत्री का भाषण चल रहा था उधर भाजपा का प्रचार। पुलिस अफसरों और जवानों ने भाजपा चुनाव कार्यालय पहुंच माइक की आवाज धीरे कराई।

अरौद में बोले: आने का वादा किया था, पूरा हुआ

लखनपुरी| अरौद में सभा को संबोधित करते सीएम बघेल ने कहा मैं जो कहता हूं वो करता हूं। अरौद की जनता से वादा किया था की चुनाव के पहले आऊंगा तथा आज आकर वादा पूरा किया। घोषणापत्र में भी कांग्रेस ने जो जो वादे किए थे सभी पूरे किए। भाजपा के लोग दुष्प्रचार कर रहे हैं कि नमक, चना योजना पर कांग्रेस सरकार ने रोक लगाई है जो पूरी तरह गलत है। अच्छा चना और अच्छा नमक दो महीने का एक साथ देंगे। किसानों के कर्जमाफी को लेकर कहा हमने सप्लीमेंट्री बजट में सहकारी व छत्तीसगढ ग्रामीण बैंक का कर्जा माफ कर दिया है। मेन बजट में राष्ट्रीयकृत बैंकों का कर्जा माफ किया जाएगा।

X
Bhanupratappur News - chhattisgarh news cm asks people to support farmers give rs72 thousand to people to prepare
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन