विज्ञापन

दैवेभो व संविदा कर्मियों का महासम्मेलन रायपुर में आज

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 02:42 AM IST

Kanker News - कांकेर| विभिन्न शासकीय विभागों में कार्यरत दैनिक वेतन भोगी व संविदा कर्मचारियों को कांग्रेस ने सरकार बनने के बाद...

Kanker News - chhattisgarh news delegation and contractual staffing is organized today in raipur
  • comment
कांकेर| विभिन्न शासकीय विभागों में कार्यरत दैनिक वेतन भोगी व संविदा कर्मचारियों को कांग्रेस ने सरकार बनने के बाद नियमित करने वादा किया था। सरकार बनने के बाद अब तक वादा पूरा नहीं करने को लेकर छग संयुक्त अनियमित प्रगतिशील कर्मचारी महासंघ रायपुर में शनिवार को महासम्मेलन करेगा जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी बुलाया गया है।

गत वर्ष विभिन्न विभागों में कार्यरत दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों ने राज्यव्यापी आह्वान पर नियमितीकरण की मांग को लेकर आंदोलन किया था। आंदोलन के दौरान कर्मचारियों को कांग्रेस ने आश्वासन दिया था कि सरकार बनने के बाद उनको नियमित किया जाएगा। इस दिशा में अब तक कोई पहल नहीं करने तथा बजट में शामिल नहीं करने को लेकर दैनिक अनियमित कर्मचारियों में निराशा है। संघ से जुड़े कर्मचारी चार सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ उनके मंत्री व विधायक से अब तक चार बार मिल चुके हंै। प्रदेश में 5500 दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी कार्यरत हैं। प्रमुख मांग में नियमितीकरण है। अन्य मांगे हैं समान काम समान वेतन और 62 वर्ष आयु तक कर्मचारियों को नहीं निकाला जाए। आउटसोर्सिंग परंपरा को बंद किया जाए। संयुक्त प्रगतिशील अनियमित कर्मचारी संघ अध्यक्ष अग्रिवेश चंद्रवंशी ने कहा 14 फरवरी को राजधानी में महासम्मेलन का आयोजन किया गया है जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी बुलाया गया है। इसमें जिलेभर के अनियमित कर्मचारी पहुंचेंगे।

देवेभो स्कूल कर्मियों को 11 महीने से वेतन नहीं मिला

शिक्षा विभाग कांकेर अंतर्गत 132 दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी हाईस्कूल व हायर सेकेंडरी स्कूलों में चतुर्थ श्रेणी पद पर कार्यरत हैं। इन्हे हर माह 8100 रुपए मानदेय मिलता है लेकिन इन्हें 8 से 11 माह तक का मानदेय नहीं मिला है। जनदर्शन के साथ शिक्षा विभाग कार्यालय में शिकायत कर चुके हैं जहां से बताया गया शासन से आबंटन नहीं मिल पा रहा है। जिले के हास्टल व आश्रम में 421 दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी पदस्थ हैं जो लंबे समय से नियमितीकरण की मांग करते आ रहे हैं। मनरेगा विभाग में 2006 से 578 रोजगार सहायक सहित अन्य कर्मचारी व अधिकारी संविदा पर कार्यरत हैं जो शुरू से नियमितीकरण की मांग कर रहे हैं। जिला विपणन संघ कार्यालय में 52 संविदा व दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी हैं। लोक निर्माण विभाग में 45 कर्मचारी हैं जो दैनिक वेतन भोगी व संविदा में काम कर रहे हंै।

X
Kanker News - chhattisgarh news delegation and contractual staffing is organized today in raipur
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन