विज्ञापन

सीमा विवाद में उलझा आदर्श नगर, वार्ड बना पालिका में शामिल करने की मांग

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 02:25 AM IST

Kanker News - कांकेर| आदर्श नगर के निवासी नगर पालिका की सुविधा नहीं मिलने के कारण खासे परेशान हैं। वर्तमान में नगर पालिका व नगर...

Kanker News - chhattisgarh news demand for joining the adarsh nagar ward municipal corporation bound in border dispute
  • comment
कांकेर| आदर्श नगर के निवासी नगर पालिका की सुविधा नहीं मिलने के कारण खासे परेशान हैं। वर्तमान में नगर पालिका व नगर पंचायत क्षेत्र का परिसीमन किया जा रहा है। इसे देखते इस समस्या से मुक्ति पाने आदर्श नगर के रहवासियों ने इसे नगर पालिका में शामिल करने के साथ ही इसे नया वार्ड बनाने की मांग की है।

जिला प्रशासन को सौंपे ज्ञापन में कहा गया आदर्श नगर के भूखंडों में भवन निर्माण हेतु नगर पालिका द्वारा स्वीकृति प्रदान की जाती है। आदर्श नगर में रह रहे लोगों से सन 1998 से निरंतर प्रकाश, सफाई तथा समेकित कर नगर पालिका वसूल रहा है लेकिन इसके बावजूद नगर पालिका की सुविधाओं से यहां के लोग वंचित है। नगर पालिका कांकेर व ग्राम पंचायत ठेलकाबोड़ की सीमा स्पष्ट नहीं होने के कारण यहां के निवासी नगर पालिका के चुनाव में मतदान से वंचित हो जाते हैं। न ही ग्राम पंचायत के चुनाव में भाग ले पाते हैं। िछले कई सालों से मांग की गई। वर्तमान में चल रहे परिसिमन को देखते आदर्श नगर निवासी लक्ष्मी राजपूत, ज्योति कोर्डे, मीरा पांडेय, मोहनी वर्मा ने आर्दश नगर को नगर पालिका में शामिल कर नया वार्ड बनाने की मांग की है।

विधानसभा व लोकसभा करते हैं मतदान लेकिन पता दूसरे जगह का

आर्दश नगर के लोगों ने बताया उनका मतदान कार्ड बना है जिसमें देवरी रोड पता दिया हुआ है। जो न तो ठेलकाबोड़ ग्राम पंचायत में आता है और न ही नगर पालिका कांकेर में। लोकसभा व विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान केंद्र शीतलापारा दिया जाता है जहां जाकर वोट करते हंै। नगर पालिका तथा ग्राम पंचायत चुनाव में सीमा विवाद के कारण नाम नहीं आता। कुछ लोग अपने पुराने पते पर कार्ड बना रखे हैं जो वहीं जाकर मतदान करते हैं।

X
Kanker News - chhattisgarh news demand for joining the adarsh nagar ward municipal corporation bound in border dispute
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन