सीएम के संसदीय सलाहकार से की बीपीएड कॉलेज खोलने की मांग

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 02:41 AM IST

Kanker News - कांकेर। शिक्षकों ने बीपीएड कॉलेज खोलने सौंपा ज्ञापन। कांकेर| मुख्यमंत्री के संसदीय सलाहकार राजेश तिवारी...

Kanker News - chhattisgarh news demand for opening bpd college from cm39s parliamentary consultant
कांकेर। शिक्षकों ने बीपीएड कॉलेज खोलने सौंपा ज्ञापन।

कांकेर| मुख्यमंत्री के संसदीय सलाहकार राजेश तिवारी कांकेर प्रवास में पहुंचे। व्यायाम शिक्षक संघ व जिला ओलंपिक संघ ने उनके निवास में मुलाकात कर कांकेर में बीपीएड कॉलेज प्रारंभ कराने की मांग की।

तिवारी ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि कॉलेज खुलाने प्रभावी पहल किया जाएगा। संघ ने कहा आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में यहां के खिलाड़ियों के लिए पूरे संभाग में एक भी फिजिकल कॉलेज नहीं है। इसके कारण यहां के खिलाड़ियों की खेल प्रतिभा स्कूली खेल के बाद समाप्त हो जा रही है। इस क्षेत्र के अधिकांश खिलाड़ियों की आर्थिक स्थिति अत्यंत कमजोर होने के कारण वे बड़े शहरों में जाकर बीपीएड की शिक्षा अर्जित नहीं कर पा रहे हैं। कांकेर में ही शारीरिक शिक्षा कॉलेज प्रारंभ हो जाता है तो यहां के खिलाड़ी भी बीपीएड उपाधि प्राप्त कर योग्य व्यायाम शिक्षक, प्रशिक्षक तथा क्रीड़ा अधिकारी बन सकेंगे। प्रतिनिधिमंडल में जिला व्यायाम शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ. कृष्णमूर्ति शर्मा, जिला ओलिंपिक संघ सचिव अनुपम जोफर, केके चंदेल, आबिद खान, प्रदीप कुलदीप, मुस्तकीम अंसारी, संजय जैन आदि उपस्थित थे।

X
Kanker News - chhattisgarh news demand for opening bpd college from cm39s parliamentary consultant
COMMENT