कर्मचारी बोले- लिपिक ने नहीं डाली 15 माह की रोजी

Kanker News - ब्लॉक के 86 अंशकालीन दैनिक वेतन भोगी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ने बीईओ के लिपिक पर 15 महीने से मानदेय नहीं डालने का आरोप...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:05 AM IST
Kanker News - chhattisgarh news employee says clerk not cast on 15 months
ब्लॉक के 86 अंशकालीन दैनिक वेतन भोगी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ने बीईओ के लिपिक पर 15 महीने से मानदेय नहीं डालने का आरोप लगाते हुए उसे हटाने व उस पर कार्रवाई की मांग को लेकर विधायक और एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है।

अंशकालीन दैनिक वेतनभोगी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के अध्यक्ष माधेश्वर जैन ने बताया कि कर्मचारियों के मानदेय के लिए दो बार शासन से बजट आया था। 27 फरवरी को मैं दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों के साथ मानदेय के संबंध बीईओ के लिपिक दिनेश लाल से मिला था। इस दौरान लिपिक द्वारा पैसे मांगने और नहीं देने और गाली गलौज कर हमें भगा दिया था। इसकी शिकायत बीईओ से की गई थी। फरवरी में कांकेर कलेक्टर, अंतागढ़ एसडीएम व जनपद सीईओ को भी कार्रवाई की मांग की गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। लिपिक द्वारा 31 मार्च तक भी मानदेय का वितरण नहीं किया गया। इसके चलते राशि शासन को वापस हो गई। इस कारण 14 से 15 महीने से कर्मचारियों को मानदेय नहीं मिल पाया है। हमारे अलावा रसोईया, सफाई कर्मी सहित कई कर्मचारियों का मानदेय नहीं दिया गया है। अब स्कूल खुलने वाले हैं। बरसात आ रही है। बिना मानदेय के जीवन यापन कैसे करेंगे इसकी चिंता सताने लगी है।

अंतागढ़। दैवेभो कर्मचारियों ने विधायक को सौंपा ज्ञापन।

एक हफ्ते में नहीं मिला भुगतान तो करेंगे प्रदर्शन

कर्मचारियों ने कहा कि एक सप्ताह के अंदर मानदेय नहीं दिया जाता है तो बीईओ कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन करेंगे। विधायक अनूप नाग ने कहा कि कर्मचारियों की लिखित शिकायत मिली है। इस संबंध में जानकारी लेकर लिपिक के खिलाफ कार्रवाई करने उच्चाधिकारियों को पत्र लिखा जाएगा। एसडीएम सीएल ओटी ने कहा मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

X
Kanker News - chhattisgarh news employee says clerk not cast on 15 months
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना