नाटक से बताया, हादसे में एक मौत से पूरे परिवार का भविष्य बिगड़ जाता है

Kanker News - सनराईस नेशनल स्कूल के छात्रों द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों में यातायात नियमों के पालन करने प्रति किया।...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 02:40 AM IST
Pankhanjur News - chhattisgarh news from the drama a death in the accident worsens the whole family39s future
सनराईस नेशनल स्कूल के छात्रों द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों में यातायात नियमों के पालन करने प्रति किया। पखांजूर के नया बाजार चौक के स्थित टैक्सी स्टैंड में स्कूल के नन्हें बच्चों द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया और बच्चों द्वारा गीत नाटक के माध्यम से दिए गए इस संदेश की प्रशंसा की।

बच्चों द्वारा दुर्घटना के बाद परिवार के सदस्यों को होने वाली परेशानी पर एक नाटक की प्रस्तुति दी गई। नाटक के माध्यम से बताया कि किसी की दुर्घटना से मौत पर केवल एक की मौत नहीं होती, उसका पूरा परिवार बेसहारा हो जाता है और उन्हें किस तरह परेशानी का सामना करना पड़ता है इसका चित्रण बच्चों द्वारा दिया गया। इसके अलावा गीत के माध्यम से हेलमेट का महत्व बताया गया।

हेलमेट पहनकर ही चलाए बाइक: बच्चों ने बताया आज भी बड़ी संख्या में दोपहिया वाहन चालकों द्वारा हेलमेट का उपयोग नहीं किया जाता और दोपहिया वाहनों की दुर्घटना में मौत का सबसे बड़ा कारण हैलमेट का ना होना है। इस दौरान दुर्घटना के बाद लोगों की क्या जिम्मेदारी है, इसकी भी जानकारी दी गई।

पखांजूर। बच्चों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को किया जागरूक

नियमों का पालन करने की अपील

प्राचार्य दीपा साहा ने कहा गाड़ी चलाने वाले लगभग सभी लोग यातायात के नियमों को जानते हैं, लेकिन पालन नहीं करते। इस कारण इसका नुकसान चालकों को और उनके परिवार को उठाना पड़ता है। उन्होंने सभी से यातायात नियमों का पालन करने की अपील की। कार्यक्रम टैक्सी स्टैंड में आयोजित की गई। इसमें दर्शकों में एक बड़ी संख्या वाहन चालकों की थी सभी ने बच्चों के इस प्रयास की सराहना की और बच्चों द्वारा दिया गया संदेश का पालन करने की भी बात कही। इस अवसर पर शिक्षिका अपर्णा मजुमदार, अनुराधा सिंह, अमृत विश्वास आदि उपस्थित थे।

X
Pankhanjur News - chhattisgarh news from the drama a death in the accident worsens the whole family39s future
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना